Thursday, February 29, 2024

Ruyi Bridge चाइना का वो ब्रिज, यहां आकर कांप जाती है हिम्मती लोगों की भी रूह, यकीन न हो तो खुद देख लें तस्वीर

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Ruyi Bridge कुछ जगहें ऐसी भी हैं, जहां जाने की हिम्मत हर कोई नहीं करता, क्योंकि वो जगहें बहुत ही खतरनाक होती हैं. जीहां वैसे भी दुनिया में एक से बढ़कर एक घूमने की जगहें हैं, जहां जाकर लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. उन जगहों की खूबसूरती में ही लोग खोने लगते हैं.

वहीं आपने पुल तो कई सारे देखे होंगे, जिसमें से कुछ पर गाड़ियां गुजरती हैं तो कुछ सिर्फ पैदल वालों के लिए होते हैं. ऐसा ही एक पैदल पुल चीन में भी है, लेकिन यह पुल इतना खतरनाक है कि इसपर चढ़ने की हिमाकत हर कोई नहीं करता। इस पुल से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों की हालत खराब हो गई है।

दो पहाड़ों के बीच में बना हुआ है पुल (Ruyi Bridge)

आप देख सकते हैं कि ये पुल दो पहाड़ों के बीच में बना हुआ है और नीचे एक गहरी खाई है, जहां से गिरने का मतलब ही है कि मौत। यही वजह है कि ये पुल देखने से ही खतरनाक लग रहा है। हालांकि यहां काफी सारे लोग घूमते भी नजर आ रहे हैं।

ये वो लोग हैं, जिनके अंदर हिम्मत कूट-कूट कर भरी हुई है, वरना इस पुल पर चढ़ने के बाद तो हिम्मती लोग भी डोल जाएंगे। ये ब्रिज चीन के जेनजिआंग प्रांत में शेंगजिंआंजु घाटी के ऊपर बना हुआ है, ऊंचाई 460 फीट है, जबकि यह 328 फीट यानी 100 मीटर लंबा है। असल में यह पुल एक डबल डेक ग्लास ब्रिज है, जिसका नाम रुयी ब्रिज है।

@gunsnrosesgirl3 आईडी से शेयर (Ruyi Bridge)

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @gunsnrosesgirl3 नाम की आईडी से शेयर किया गया है। महज 12 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 73 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।

वीडियो देख कोई कह रहा है कि ‘यह पुल मॉडर्न इंजीनियरिंग का एक बेहतरीन नमूना है’ तो कोई कह रहा है कि ‘मैं तो इस पुल पर कभी नहीं चढ़ूंगा’ वहीं एक यूजर ने लिखा है कि ‘अगर मैं इस पुल पर चढ़ जाऊं और ऊपर से नीचे देखूं तो मेरी तो जान ही निकल जाएगी।’

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!