Monday, May 20, 2024

Crime News फर्नीचर गोदाम में मिले शव की हुई शिनाख्त, मृतक साथी के साथ चोरी करने गया था, आग की चपेट में आने से हुई मौत, साथी गिरफ्तार

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

khabarwala24 NewsHapur Crime News :थाना हापुड़ देहात क्षेत्र के गांव लोधीपुर स्थित एक फर्नीचर के गोदाम में 24 मार्च की सुबह मिले अधजले शव की शिनाख्त कर पुलिस घटना का पर्दाफाश कर दिया है। मृतक युवक अपने साथी के साथ गोदाम में चोरी करने के लिए पहुंचा था। मृतक का साथी गोदाम के बाहर खड़ा हो गया था, जबकि मृतक ने रोशनी करने के लिए माचिस जलाई तो गोदाम में आग लग गई। भीषण आग लगने के कारण वह धुएं से बेहोश होकर जीने की सीढ़ियों पर गिर गया था अौर अाग में जलकर उसकी मौत हो गई थी। उधर, मृतक युवक के परिजन की तहरीर पर उसके साथी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या था पूरा मामला-

गांव मंसूरपुर के रहने वाले संजय का लोधीपुर स्थित फर्नीचर का गोदाम है। 23 मार्च की रात करीब 9.40 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई थी। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। इसके बाद दमकलकर्मी लौट गए और गोदाम मालिक अपने घर चला गया था। 24 मार्च की सुबह करीब दस बजे मालिक गोदाम पर पहुंचा को उसने जीने की सीढ़ियों पर एक व्यक्ति का अधजला शव पड़ा था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। शव करीब 80 प्रतिशत तक जल चुका था इस कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुअा था। अधिकारियों ने शव से बिसरा प्रजृव कर विधि विज्ञान प्रयोगशाला भिजवाया था। तभी से पुलिस दिन रात मृतक की शिनाख्त कराए जाने में जुटी हुई है।

सीसीटीवी फुटेज से खुला राज

पुलिस ने घटनास्थल के अासपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो फुटेज में पुलिस को कोतवाली क्षेत्र के मीनाक्षी रोड के रहने वाले सोहेल(20 वर्षीय) व थाना देहात क्षेत्र के मोहल्ला चैनापुरी के रहने सरताज गोदाम की तरफ जाते दिखाई दिए। पुलिस ने दोनों से संपर्क साधा तो पता चला कि 23 मार्च की रात से सोहेल लापता है। इसके बाद पुलिस ने सरताज को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में सरताज ने पुलिस को सारी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस मृतक की शिनाख्त कर सकी।

—–

रोशनी के लिए गोदाम में जलाई थी माचिस –

पुलिस पूछताछ में सरताज ने बताया कि 23 मार्च की रात वह अपने साथी सोहेल के साथ गोदाम में चोरी करने के लिए पहुंचे थे।मृतक सोहेल गोदाम के बराबर में बन रहे मकान की छत से जीने की मुमटी की सीमेंट की चादर तोड़करअंदर घुसा जबकि वह बाहर था। माचिस की तिल्ली से रोशनी दिखाई जो अंदर दरवाजे से फोम पर गिर गई और आग लग गई। सोहेल को आग में घिरा देख वह उसको मौके पर छोड़कर फरार हो गया। और घटना के बारे में किसी को कुछ नहीं बताया।

—-

साथी पर नहीं आया सरताज को तरस

चोरी की वारदात को अंजाम देने साथी सोहेल के साथ गोदाम पर पहुंचे सरताज को अपने साथी के आग में झुलसने पर तरह नहीं आया और वह मौके पर फरार हो गया। अगर वह तुरंत किसी को घटना की सूचना दे देता तो शायद सोहेल बच सकता था, लेकिन उसनवे मानवता को तार तार करते हुए न खुद मदद की और ही किसी को मदद के लिए बुलाया।

क्या कहते हैं अपर पुलिस अधीक्षक

गोदाम में मिले शव की शिनाख्त कराकर घटना का पर्दाफाश कर दिया गया है। मृतक के साथी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शव की शिनाख्त कराना आसान नहीं था, लेकिन हापुड़ देहात पुलिस टीम ने शव की शिनाख्त कराकर वारदात का पर्दाफाश कर दिया। मुकेश चंद मिश्र अपर पुलिस अधीक्षक

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!