Thursday, February 29, 2024

Weather Report कोहरे और शीतलहर में बढ़ाई परेशानी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi: Weather Report ठंड का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोहरा और शीत लहर के कारण हर कोई परेशान है। गुरुवार को भी शीतलहर के साथ घना कोहरा रह सकता है। शुक्रवार तक के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार को अधिकतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री नीचे 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में जनवरी में अब तक पांच शीत दिवस और पांच शीत लहर वाले दिन अनुभव किए गए हैं जो पिछले 13 वर्षों में सबसे अधिक है।

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल (Weather Report)

मौसम विभाग के अनुसार पूरे उत्तर प्रदेश में आज 25 जनवरी को मौसम शुष्क ही रहेगा लेकिन, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर घने से भी बहुत अधिक घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है। राज्य में कई स्थानों पर शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही अगले तीन दिन 26 से 28 जनवरी तक राज्य का मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। आगामी दिनों में कोहरे और कोल्ड डे से राहत मिलने के आसार नहीं है?

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में कोल्ड डे का अलर्ट (Weather Report)

उत्तर प्रदेश में आज मुरादाबाद, भीम नगर, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी और बहराइच में कोहरे और कोल्ड डे का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं सहारनपुर, मुज़फ़्फ़रनगर, बागपत, मेरठ, ग़ाज़ियाबाद, बिजनौर, नोएडा, बुलंदशहर, मथुरा, हाथरस, मुरादाबाद, अलीगढ़, कांशीराम नगर, एटा, बदायूँ, फ़र्रुख़ाबाद, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, श्रावस्ती, गोंडा, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर और श्रावस्ती में कोहरे और शीत दिवस का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है?

शीत दिवस रहने की उम्मीद (Weather Report)

यूपी में आज ज़्यादातर हिस्सों में शीत दिवस रहने की उम्मीद हैं। इन जनपदों के अलावा, आगरा, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, इटावा, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, आज़मगढ़, गोरखपुर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, मास बलिया में हल्का कोहरा छाया रहेगा लेकिन शीत दिवस का यलो अलर्ट जारी किया गया है। उधर ग़ाज़ीपुर, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, प्रयागराज, कौशांबी, फ़तेहपुर, बाँदा, हमीरपुर और जालौन में हल्के से मध्यम कोहरे छाए रहने की उम्मीद है।

रेल यातायात और विमान प्रभावित

कोहरे से बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले 150 से ज्यादा विमान प्रभावित हुए। खराब मौसम के चलते बुधवार शाम दिल्ली से गोरखपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट अयोध्या के पास से वापस दिल्ली लौट आई। उधर, बुधवार को 80 से ज्यादा ट्रेन देरी से दिल्ली पहुंचीं। साथ ही दो दर्जन से ज्यादा ट्रेन यहां से देरी से रवाना हुईं। राजधानी में बुधवार को प्रदूषण फिर गंभीर श्रेणी में पहुंच गया। एक्यूआई 409 दर्ज किया गया। विशेषज्ञों का मानना है कि तीन दिन प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी में बना रहेगा।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!