Monday, May 20, 2024

UttaraKhand: उत्तराखंड के दौरे पर पीएम मोदी , आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, देंगे 4200 करोड़ की सौगात

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

UttaraKhand Khabarwala 24 News New Delhi: पीएम नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में पहुंचेंगे। यहां वह 4200 करोड़ों की सौगात देंगे। इसके साथ ही भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद भी लेंगे। प्रधानमंत्री पहले पिथौरागढ़ पहुंचकर आदि कैलाश के दर्शन करेंगे। इसके बाद जागेश्वर धाम जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े नौ बजे पिथौरागढ़ जिले के गुंजी गांव पहुंचेंगे जहां वह स्थानीय लोगों से बातचीत करेंगे। स्थानीय कला और उत्पादों पर आधारित एक प्रदर्शनी भी देखेंगे और सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मियों के साथ बातचीत भी करेंगे।

UttaraKhand: उत्तराखंड के दौरे पर पीएम मोदी , आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, देंगे 4200 करोड़ की सौगात

एक्स पर किया पीएम ने पोस्ट

पीएम ने उत्तराखंड आने से पहले गुरुवार को एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि देवभूमि उत्तराखंड के जन-जन के कल्याण और राज्य के तेज विकास के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। इसे और गति देने के लिए पिथौरागढ़ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करूंगा। यहां के गुंजी गांव में लोगों से संवाद का सुअवसर भी मिलेगा। अपने इस दौरे में आध्यात्मिक महत्त्व के पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में दर्शन और पूजन की भी उत्सुकता से प्रतीक्षा है।

उत्तराखंड में पीएम का दौरा

प्रधानमंत्री दोपहर करीब 12 बजे अल्मोड़ा पहुंचेंगे जहां वो जागेश्वर धाम जाकर बाबा की पूजा अर्चना कर उनका आशीर्वाद लेंगे। जागेश्वर धाम में लगभग 224 पत्थर के मंदिर हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री दोपहर करीब 2.30 बजे पिथौरागढ़ पहुंचेंगे जहां वे ग्रामीण विकास, सड़क, बिजली, सिंचाई, पेयजल, बागवानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन जैसे क्षेत्रों से जुड़ी लगभग 4200 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

क्या बोले मुख्यमंत्री धामी ?

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी 12 अक्टूबर को आदि कैलाश और पार्वती ताल के दर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री जी इस क्षेत्र को विभिन्न विकास योजनाओं की सौगात देंगे और उनके आगमन से आदि कैलाश पर्यटन क्षेत्र को भी एक नई पहचान प्राप्त होगी.”

UttaraKhand: उत्तराखंड के दौरे पर पीएम मोदी , आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, देंगे 4200 करोड़ की सौगात UttaraKhand: उत्तराखंड के दौरे पर पीएम मोदी , आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, देंगे 4200 करोड़ की सौगात UttaraKhand: उत्तराखंड के दौरे पर पीएम मोदी , आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, देंगे 4200 करोड़ की सौगात UttaraKhand: उत्तराखंड के दौरे पर पीएम मोदी , आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, देंगे 4200 करोड़ की सौगात UttaraKhand: उत्तराखंड के दौरे पर पीएम मोदी , आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, देंगे 4200 करोड़ की सौगात UttaraKhand: उत्तराखंड के दौरे पर पीएम मोदी , आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, देंगे 4200 करोड़ की सौगात UttaraKhand: उत्तराखंड के दौरे पर पीएम मोदी , आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, देंगे 4200 करोड़ की सौगात

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!