Monday, May 20, 2024

इस भारतीय क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा, IPL2023 के बीच क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24 News: IPL2023 के महासंग्राम की शुरुआत हो चुकी है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट के एक दिग्गज खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। ये दिग्गज खिलाड़ी कैंसर की बीमारी से पीडि़त थे। इस दिग्गज खिलाड़ी के निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई है। कई खिलाड़ियों ने दुख भी जताया है।

इस भारतीय खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

फिल्म के किसी नायक की तरह आकर्षक लगने वाले, खुशमिजाज व्यक्तित्व के धनी और प्रशंसकों की मांग पर छक्का जड़ने के लिए जाने जाने वाले 1960 के दशक के दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सलीम दुर्रानी (Salim Durani) का रविवार को निधन हो गया है. वह 88 वर्ष के थे उनके परिवार के निकट सूत्रों ने उनकी निधन की सूचना की पुष्टि की है. सलीम दुर्रानी (Salim Durani) अपने छोटे भाई जहांगीर दुर्रानी के साथ गुजरात के जामनगर में रह रहे थे. उनका इस साल जनवरी में जांघ की हड्डी टूट जाने के बाद ऑपरेशन हुआ था. अफगानिस्तान में जन्मे सलीम दुर्रानी भारत के ऐसे पहले क्रिकेटर थे जिसे अर्जुन अवॉर्ड का सम्मान दिया गया था.

टीम इंडिया के लिए खेले 29 टेस्ट मैच

काबुल में जन्मे दुर्रानी (Salim Durani) न केवल अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे, बल्कि वह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज भी थे. उन्होंने 29 टेस्ट मैच खेले. इन मैचों में उन्होंने कुल 1202 रन बनाए. इन 1202 रनों में एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल थे. इतना ही नहीं, उन्होंने अपने करियर में कुल 75 विकेट भी लिए. दुर्रानी (Salim Durani) ने 1961-62 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 2-0 से जीत में अहम भूमिका निभाई थी.
साल 1960 में मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच में उनका डेब्यू हुआ था. वहीं, उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 1973 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. सलीम दुर्रानी ने 1960 से 1970 के दशक में एक शानदार ऑलराउंडर के तौर पर जाने जाते थे. सलीम दुर्रानी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. सलीम दुरानी (Salim Durani) ‘चरित्र’ फिल्म में दिखाई दिए थे. सलीम दुरानी बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बाबी (parveen babi) के काफी करीबी माने जाते थे।

इस भारतीय क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा, IPL2023 के बीच क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर इस भारतीय क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा, IPL2023 के बीच क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर इस भारतीय क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा, IPL2023 के बीच क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!