Monday, February 26, 2024

Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Tejas Fighter Plane Khabarwala24 News Bengaluru : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। पीएम मोदी ने तेजस विमान में करीब 45 मिनट तक उड़ान भरी । पीएम मोदी ने तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरने के बाद कहा कि उन्होंने सफलतापूर्वक तेजस की उड़ान भरी और उन्हें इसके लिए गर्व है। इतना ही नहीं, उन्होंने बेंगलुरु स्थित एचएएल यानी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड फैसिलिटी का दौरा भी किया?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उड़ान की तस्वीरों को अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया और लिखा, मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं। भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने एक और पोस्ट में कहा, तेजस पर सफलता पूर्वक उड़ान पूरी की। यह अनुभव अविश्वसनीय रूप से समृद्ध था, जिसने हमारे देश की स्वदेशी क्षमताओं में मेरे विश्वास को काफी हद तक बढ़ा दिया और हमारी राष्ट्रीय क्षमता के बारे में मुझमें नए सिरे से गर्व और आशावाद की भावना पैदा की।

आपको बता दें कि तेजस भारत द्वारा विकसित किया जा रहा एक हल्का व कई तरह की भूमिकाओं वाला जेट लड़ाकू विमान है। यह हिन्दुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड द्वारा विकसित एक सीट और एक जेट इंजन वाला, अनेक भूमिकाओं को निभाने में सक्षम एक हल्का युद्धक विमान है। यह बिना पूंछ का, कम्पाउण्ड-डेल्टा पंख वाला विमान है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रक्षा उत्पादों के स्वदेशी उत्पादन पर जोर दे रहे हैं और उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला है कि कैसे उनकी सरकार ने भारत में उनके विनिर्माण और उनके निर्यात को बढ़ावा दिया है। आपको बता दें कि कई देशों ने हल्के लड़ाकू विमान तेजस को खरीदने में रुचि दिखाई है और अमेरिकी रक्षा दिग्गज जीई एयरोस्पेस ने प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान HAL-तेजस के लिए संयुक्त रूप से इंजन बनाने के लिए एचएएल के साथ एक समझौता किया था।

Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे

add
add

Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे Tejas Fighter Plane तेजस लड़ाकू विमान में पीएम मोदी ने भरी उड़ान, हवा में 45 मिनट तक रहे

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!