Sunday, February 25, 2024

SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया – मैं हूं नंबर 1…

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 Khabarwala 24 News New Delhi: भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार का बदला ऑस्ट्रेलिया से शानदार अंदाज में लिया है। 19 नवंबर को ही फाइनल मुकाबला हुआ था। अब 23 नवंबर को दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया।

भारतीय टीम की कप्तानी इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) को सौंपी गई। फैन्स को उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीद भी थी। इस टी 20 सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में गुरुवार (23 नवंबर) को खेला गया। जहां भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर कंगारुओं को सिखाया सबक सिखाते हुए शानदार जीत हासिल की।

जोश इंग्लिस ने की शानदार बल्लेबाजी (SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20)

सूर्या ने इस मैच में टॉस जीता और कंगारू टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए। जोश इंग्लिस अपने पूरे फॉर्म में थे और उन्होंने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए 47 गेंदों में शतक लगाया। उन्होंने मैच में 50 गेंदों पर कुल 110 रनों की शानदार पारी खेली।

इंग्लिस के अलावा स्टीव स्मिथ ने भी भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और 41 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। इंग्लिस और स्मिथ के बीच दूसरे विकेट के लिए 67 गेंदों पर 130 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों के जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर कंगारू टीम ने 3 विकेट गंवाकर 208 का स्कोर बनाया। भारतीय टीम के लिए कोई भी गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका। सभी ने जमकर खूब रन लुटाए। प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 1-1 विकेट लिया।

भारत ने जल्दी गंवार 2 विकेट, अटकी सांसें (SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20)

भारतीय फैन्स ने बोर्ड पर 209 रनों का टारगेट देखा तो उम्मीद ही खो दी थी। इस उम्मीद को पूरी तरह तोड़ने का काम भारतीय ओपनर्स ने किया। भारतीय टीम ने मात्र 22 रनों पर ही दोनों ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल आउट हो गए। मगर कहीं ना कहीं सूर्या (SuryaKumar Yadav)और ईशान किशन से फैन्स को कुछ उम्मीद बंध गई थी। इसका कारण था कि सूर्या और ईशान ने सबसे पहले पारी को संभाला। फिर दोनों ने अपनी बल्लेबाजी का कहर दिखाया और कंगारु गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगाड़ दी। इसका नतीजा हुआ कि दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 60 गेंदों पर 112 रनों की साझेदारी कर दी। सबसे पहले ईशान ने 37 गेंदों पर 50 रन बनाए, मगर वो 39 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हो गए।

सूर्या ने बताया कि वह क्यों हैं नंबर-1 (SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20)

दूसरे छोर पर सूर्या डटे रहे। उन्होंने 29 गेंदों पर टी20 में अपनी 16 वां अद्धशतक लगाया। इसके बाद मैच में 42 गेंदों पर कुल 80 रनों की पारी खेलकर टीम को मैच जिताया। सूर्यकुमार ने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 9 चौके जड़े। जबकि ईशान ने अपनी पारी में 5 छक्के और 2 शानदार चौके लगाए।

रिंकू ने छक्का लगाकर जिताया मैच (SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20)

194 के स्कोर पर भारतीय टीम ने सूर्या के रूप में बड़ा विकेट गंवा दिया था। इसके बाद युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह ने मोर्चा संभाला। मगर टीम ने इसी बीच 8 विकेट गंवा दिए। फिर मैच आखिरी बॉल पर पहुंच गया, जहां एक बॉल पर जीत के लिए एक ही रन चाहिए था। उस समय स्ट्राइक पर रिंकू सिंह थे। जबकि गेंदबाजी सीन एबॉट के हाथों में थी। फैन्स को लग रहा था कि कहीं मैच टाई ना हो जाए, लेकिन आखिरी बॉल पर 1 रन चाहिए था, इसी बीच रिंकू सिंह ने छक्का जड़कर मैच अपने नाम किया। मगर नोबॉल होने के कारण छक्का माना नहीं गया। आखिर में रिंकू सिंह ने 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए।

SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1...

add
add

SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1... SuryaKumar Yadav IND VS AUS T-20 कंगारुओं को सिखाया सबक,वर्ल्ड कप का लिया बदला; सूर्यकुमार ने बताया - मैं हूं नंबर 1...

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!