Monday, February 26, 2024

Security Arrangements अयोध्या में 11000 जवान, 10000 CCTV, AI से मॉनिटिरिंग. 22 को शहर में पुष्पवर्षा

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Security Arrangements रामलला की नई मूर्ति पूरे श्रंगार के साथ सामने आई है। अयोध्या का माहौल पूरी तरीके से राममय हो गया है। अयोध्या में बने भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की नई मूर्ति को स्थापित कर दिया गया है। मंदिर परिसर और गर्भगृह में मंत्रोंच्चारण के साथ पूजा-पाठ किया जा रहा है। शाम की आरती के बाद अस्थाई टेंट में विराजित रामलला के सामान्य दर्शन बंद कर दिए गए। रामलला के दर्शन दो दिन के लिए बंद किए गए हैं। आज सुबह रामलला अपने अस्थायी टेंट से मुख्य मंदिर में प्रवेश करेंगे।

मंदिर में 23 जनवरी से दर्शन देंगे रामलला (Security Arrangements)

करीब 500 सालों बाद रामलला अपने भव्य मंदिर में लौट रहे हैं। रामलला अब अपने भक्तों को टेंट में नहीं भव्य मंदिर में 23 जनवरी से दर्शन दे सकेंगे। इसको लेकर मंदिर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां की जा रही हैं। 22 जनवरी को जिस दिन राम मंदिर का उद्घाटन होना है, उस दिन पूरे शहर में पुष्पवर्षा कराई जाएगी।

परेशानी न हो, अलग गाइडलाइन भी जारी (Security Arrangements)

मंदिर के उद्घाटन के बाद भक्तों को कोई परेशानी न हो इसके लिए अलग से गाइडलाइन भी जारी की जा रही है। मंदिर के उद्घाटन से पहले परिसर की सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस के 11000 जवानों को शहर की सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे।

11000 जवान और AI से हो रही मॉनिटिरिंग (Security Arrangements)

एसपीजी के 300 और एटीएस के 100 से ज्यादा जवानों ने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था संभाली हुई है। साथ ही अयोध्या शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। 22 जनवरी के दिन 10000 सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। संदिग्ध गतिविधियों की पहचान करने के लिए AI से मॉनिटिरिंग की जाएगी।

सीएम योगी भी तैयारियों का ले रहे जायजा (Security Arrangements)

अयोध्या में बने श्रीराम मंदिर के उद्घाटन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने राम मंदिर के परिसर के कार्यों का जायजा लिया. साथ ही जिले के संबंधित अधिकारियों से बैठक भी की। सीएम योगी ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी के दर्शन भी किए।

हजारों की संख्या में अयोध्या पहुंचेंगे VVIP (Security Arrangements)

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को हजारों की संख्या में वीवीआईपी पहुंचेंगे। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे। साथ ही फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार समेत कई बिजनेसमैन भी प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में में हिस्सा ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!