Monday, May 20, 2024

Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग … हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक!

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Israel Hamas War Khabarwala 24 News New Delhi: इजरायली सेना ने हमास द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को लेकर बड़ा दावा किया है। सोमवार को इजरायली सेना ने कुछ फोटो और वीडियो जारी कर दावा किया कि गाजा में बच्चों के अस्पताल के बेसमेंट में हमास ने अपने हथियार स्टोर किए थे। इतना ही नहीं इजरायल ने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे हमास ने यहां बंधकों को भी रखा हो।

इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि सैनिकों को गाजा के रैनटिसी अस्पताल के बेसमेंट में हमास लड़ाकों द्वारा रखे गए हथगोले, आत्मघाती जैकेट और अन्य विस्फोटकों समेत अन्य हथियारों के साथ एक कमांड सेंटर मिला था। यह कैंसर रोगियों के इलाज वाला बच्चों का अस्पताल है। एडमिरल डैनियल हगारी ने हमास की एक सुरंग भी दिखाई, जो दूसरी ओर गाजा के रैनटिसी अस्पताल में बाहर निकलती है।

इजरायली सेना के प्रवक्ता के अनुसार, हमास की यह सुरंग नेवी कमांडर के घर में बनी थी। इसे इजरायली सेना ने तबाह कर दिया। एडमिरल हगारी ने दावा किया कि अस्पताल के बेसमेंट में ही हमास ने बंधकों को रखा था। इतना ही नहीं अस्पताल के बेसमेंट में सामान बिखरा पड़ा है। इसमें हमास लड़ाकों के लिए एक छोटी सी किचिन भी बनाई गई थी और बाथरूम से लेकर वेंटिलेशन तक की व्यवस्था थी।

7 अक्टूबर को ही हमास के लड़ाकों ने इजरायल पर हमला किया था। इसमें 1400 लोगों की मौत हुई है. जबकि 240 लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था। इसके बाद से इजरायल लगातार गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। इसके साथ ही इजरायली सेना ग्राउंड ऑपरेशन चल रही है। इसमें अब तक 11000 लोगों के मारे जाने की सूचना है। इजरायली सेना ने यह दावा ऐसे वक्त पर किया, जब उसके सैनिक गाजा के शिफा अस्पताल के पास पहुंच गए हैं। इजरायल का दावा है कि अल शिफा अस्पताल हमास का कमांड सेंटर है।

Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक!

add
add

Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक! Israel Hamas War हथियारों का बेसमेंट में जखीरा और बिखरा सामान, सुरंग ... हमास ने गाजा में बच्चों के अस्पताल में छुपा रखे थे बंधक!

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!