Thursday, May 23, 2024

एटीएम कार्ड बदलकर वारदात करने वाले अंतरराज्यी गिरोह का पर्दाफाश, गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, कार, 75 डेबिट कार्ड, नगदी, मोबाइल फोन बरामद

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

khabarwala24NewsHapur : हाईवे पर स्थित एटीएम बूथों की रेकी कर एटीएम मशीन से पैसे निकालने वाले लोगों को बातों में लगाकर एटीएम कार्ड बदलने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से अलग-अलग बैंकों के 75 डेबिट कार्ड, 1700 रुपये, चार मोबाइल फोन व लग्जरी कार बरामद हुई है। आरोपी हापुड़ समेत गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर व अलीगढ़ समेत विभिन्न जिलों में इस प्रकार की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।
पुलिस क्षेत्राधिकारी साइबर क्राइम आशुतोष शिवम ने बताया कि नगर के मोहल्ला आदर्श नगर कालोनी के रहने वाले कपिल कुमार 23 फरवरी को फ्रीगंज तिराहा स्थित उज्जीवन बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गए थे। इस दौरान वहां मौजूद अज्ञात लोगों ने धोखे से पीड़िता का डेबिट कार्ड बदल दिया था। जिसके बाद आरोपितों ने पीड़ित के बैंक खाते से 27540 रुपये निकाल लिए थे। इसी तरह की घटनाएं जिले के कुछ अन्य लोगों के साथ भी हुई थी। इस मामलों में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर वारदात का पर्दाफाश करने के लिए कोतवाली पुलिस और सर्विलांस की टीम को लगाया गया था।

Debit card recovered by police team
यह हैं पकड़े गए आरोपी

पुलिस क्षेत्राधिकारी साइबर क्राइम पुलिस ने बताया कि फोन लोकेशन के जरिए संयुक्त पुलिस टीम ने शनिवार को घटना में शामिल अंतरराज्यीय गिरोह के चार शातिर सदस्यों को तहसील चौपला से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली के थाना दयालपुर क्षेत्र का रहने वाला शहजाद, जिला गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद क्षेत्र के शालीमार गार्डन का रहने वाला सलमान, जिला बुलंदशहर के थाना आहार क्षेत्र के गांव आहार का रहने वाला मोहम्मद साबिर व हापुड़ के थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव बड़ौदा सिहानी का रहने वाला अलाउद्दीन है। वर्तमान में अलाउद्दीन जिला गाजियाबाद के थाना लोनी क्षेत्र के बुद्ध कालोनी, शहजाद अल्बी नगर और मोहम्मद साबिर थाना साहिबाबाद क्षेत्र के विक्रम एंक्लेव में रह रहा है।

 

भोले भाले लोगों को बातों में उलझाते थे

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वह लोग लग्जरी कार से गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर व अलीगढ़ जाकर एटीएम बदलकर घटना करते थे। चारों आरोपी पहले एटीएम बूझ से पहले अपनी कार को रोकते थे और एक साथी कार की चालक सीट पर बैठा रहता था। जिससे घटना करने के बाद भागने में आसानी हो सके। जबकि गिरोह के तीन सदस्य एटीएम बूथ के अंदर बाहर लगकर एटीएम बूथ में मौजूद लोगों को बातों में उलझाकर उसका एटीएम अन्य कार्ड बदल देते थे, जब तक वह व्यक्ति कुछ समझ पाता, तब तक वह लोग अपनी कार में सवार होकर अन्य किसी एटीएम बूथ से धनराशि निकाल लेते थे। 23 फरवरी को भी उन्होंने हापुड़ में एेसी ही वारदात कर 27450 रुपये निकाल लिए थे । 10 फरवरी को भी 20500 रुपये निकाल लिए थे। आरोपियों ने पूछताछ में यह भी बताया कि उन्होंने 24 मार्च को अलीगढ़ में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया था और आज हापुड़ में वारदात करने की फिराक में आए थे।

Car, mobile phone and other items recovered from the accused by the police team

विभिन्न जिलों के थानों में दर्ज है आपराधिक मुकदमें

जिला अलीगढ़, गाजियाबाद व हापुड़ के थानों में अलाउद्दीन के खिलाफ नौ, शहजाद के खिलाफ सात, साबिर के खिलाफ तीन व सलमान के खिलाफ चार आपराधिक मुकदमे दर्ज है।

कार पर भाजपा लिखकर चलते थे

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए वह लग्जरी कार का प्रयोग करते थे। गिरोह का एक सदस्य कार में ही रहता था। बाकी तीनों एटीएम पर रुपये निकालने आने वाले भोले-भाले लोगों को झांसे में लेकर उनका डेबिट कार्ड बदल देते थे। पुलिस से बचने के लिए वह लग्जरी कार पर भाजपा लिखकर चलते थे। ताकि, पुलिस उनकी कार को न रोक सके। ऐसा कर वह कई बार पुलिस को चकमा भी दे चुके हैं।

add
add

42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

sda
sda

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!