Monday, May 27, 2024

CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

CM YOGI Khabarwala 24 News Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आगामी त्योहारों की तैयारी, मिशन शक्ति अभियान तथा कानून व्यवस्था के संबंध में प्रदेश के पुलिस व प्रशासनिक अफसरों से संवाद किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ”तारीख पर तारीख” की प्रवृत्ति कतई स्वीकार नहीं की जाएगी। लेखपाल, राजस्व निरीक्षक आदि पर कार्रवाई होगी तो मंडलायुक्त और डीएम भी जवाबदेह होंगे। जनता से मिलना और उनकी समस्याओं का निस्तारण करना उनकी शीर्ष प्राथमिकता होनी चाहिए। फील्ड में तैनात जो अधिकारी कर्मचारी एेसा कर पाने में सक्षम न हो उसे तत्काल फील्ड की तैनाती छोड़ देनी चाहिए।

इस दौरान उन्होंने शारदीय नवरात्रि में प्रमुख देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को लेकर हुई तैयारियों का गहनता से जायजा लिया। उन्होंने कहा कि शारदीय नवरात्रि पर मिशन शक्ति अभियान के चौथे चरण की शुरुआत होने जा रही है, जिसे सफल बनाने की जिम्मेदारी आप सभी की है। आगामी एक माह त्योहारों के दृष्टिगत खासा संवेदनशील है। बीट सिपाही से लेकर हल्का इंचार्ज और पुलिस कप्तान सहित हर अधिकारी सड़क पर उतरे। कुछ अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। पुलिस को अलर्ट रहना होगा। आम आदमी को उनकी सुनिश्चित सुरक्षा के लिए पूरा भरोसा दिलाना होगा।

इजरायल-फिलिस्तीन पर क्या कहा

समस्त पुलिस अधिकारी सतर्क रहें। सभी पुलिस कप्तान अपने क्षेत्र में धर्मगुरुओं से तत्काल संवाद करें। इस प्रकरण में भारत सरकार के विचारों के विपरीत किसी तरह की गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी। सोशल मीडिया हो अथवा धर्मस्थल कहीं से भी किसी भी प्रकार का उन्मादी बयान आदि जारी न हो। यदि किसी के द्वारा ऐसा करने का कुत्सित प्रयास हो, तो तत्परता के साथ कार्रवाई की जाए।

मेरिट के आधार पर हो तैनाती

सीएम योगी ने सभी डीएम और पुलिस कप्तानों से कहा कि हर एक तैनाती मेरिट के आधार पर ही होनी चाहिए। यदि कहीं भी सिफारिश अथवा किसी के दबाव में किसी की फील्ड पोस्टिंग की गई है तो उसको गंभीरता से लिया जाएगा। आइजीआरएस में प्रदर्शन की रिपोर्ट जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी जनता के लिए तैनात हैं, जनता से मिलना और उनकी समस्याओं का निस्तारण शीर्ष प्राथमिकता होनी चाहिए। फील्ड में तैनात जो अधिकारी-कर्मचारी ऐसा कर पाने में सक्षम न हो उसे तत्काल फील्ड की तैनाती छोड़ देनी चाहिए।

मिशन शक्ति को लेकर यह दिए निर्देश

मिशन शक्ति के चौथे चरण के दृष्टिगत, जन जागरूकता अभियान के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम का इस्तेमाल किया जाए। अभियान से जुड़े सभी विभागों द्वारा आगामी 14 और 15 अक्टूबर, को जनजागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 16 अक्टूबर से मिशन शक्ति से संबंधित समस्त विभाग गृह, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, ग्राम्य विकास, पंचायती राज, नगर विकास, युवा कल्याण, राजस्व, संस्कृति एवं महिला कल्याण विभाग द्वारा निर्धारित विभागीय कार्य योजना के अनुरूप कार्यक्रम सम्पादित किए जाएं। इन कार्यक्रमों में अधिक से अधिक जन सहभागिता सुनिश्चित की जाए।

पर्याप्त बिजली मिलनी चाहिए

त्योहारों पर हर गांव-नगर को पर्याप्त बिजली मिलनी चाहिए। लोकल फॉल्ट/रोस्टरिंग के नाम पर अनावश्यक कटौती न हो। दुर्गा पूजा के पंडालों में फायर सेफ्टी के दृष्टिगत पटाखों की दुकानों को आबादी से दूर लगाया जाए, इन दुकानों के लाइसेंस जारी करने में देरी न की जाए।

CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क CM YOGI: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, राजस्व वादों में तारीख पर तारीख बर्दाश्त नहीं, भूमि विवाद के मामलों में रहें सतर्क

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!