Wednesday, June 19, 2024

City Having Direct Afternoon चुभती व चिलचिलाती गर्मी ने बनाया सारे रिकॉर्ड तोड़ने का इरादा, रात के बाद सीधे हो रही दोपहर, सुबह उठते ही पगला रहे लोग

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : City Having Direct Afternoon भारत में तापमान चालीस के नीचे आने का नाम नहीं ले रहा। अगर कहीं बूंदाबांदी हो गई तो उसके बाद उमस के कारण लोगों की हालत खराब हो जा रही है। जीहां गर्मी ने इस बार अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ने का इरादा बना लिया है।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया, जिसमें किये गए दावे ने सबके होश ही उड़ा दिए। वायरल हो रहे इस वीडियो में कहा गया कि जयपुर से सुबह ही गायब हो गई है। जी हां, इस शहर से सुबह गायब हो गई है अब रात के बाद सीधे दोपहर हो जा रही है। दरअसल, सुबह उठते ही तापमान इतना ज्यादा हो जाता है कि लगता है जैसे आप दोपहर के समय में हैं।

गर्मी से परेशान हो रहे लोग (City Having Direct Afternoon)

जयपुर में तापमान 43 डिग्री तक जा पहुंचा है। अगर वेदर अपडेट पर यकीन करें तो आने वाले दो से तीन दिनों में यहां तापमान 47 डिग्री तक पहुंच जाएगा। लोग गर्मी से काफी परेशान हो गए हैं। सुबह ही इतनी गर्मी होती है कि लोग वॉक पर भी जाने से पहले सौ बार सोचने के लिए मजबूर हैं। सुबह छह बजे से ही गर्मी बढ़ने लगती है। ऐसे में जो सात या आठ बजे सोकर उठते हैं, उन्हें तो सुबह की ठंडक की जगह दोपहर की गर्मी ही देखने को मिल रही है।

गर्मी के टूट रहे सारे रिकॉर्ड (City Having Direct Afternoon)

राजस्थान के कई इलाकों में इस साल गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है। बाड़मेर सहित कई जिलों में पारा 45 के पार चला गया है। लोग गर्मी से बचने के लिए उपाय लगा रहे हैं। कहीं बस में कूलर फिट किया जा रहा है तो कहीं लोग जुगाड़ू एसी का अविष्कार कर रहे हैं। जयपुर प्रशासन ने गर्मी से आराम दिलवाने के लिए आर्टिफिशियल रेन का सहारा लिया है। इसमें सड़क किनारे खड़े बड़े-बड़े टैंकर्स की मदद से आने-जाने वालों पर नकली बारिश करवाई जा रही है। बावजूद गर्मी से आराम नहीं है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!