Monday, May 20, 2024

AmritpalNews:अमृतपाल आज कर सकती है सरेंडर, भारी पुलिस बल तैनात

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24News : ‘वारिस पंजाब दे’ का मुखिया अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) सरेंडर कर सकता है। पंजाब पुलिस को इसकी आशंका है. सूत्रों के अनुसार, खालिस्तनी समर्थक अमृतपाल दरबार साहिब में भी प्रवेश कर सकता है.। इसी आशंका के चलते पंजाब पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है और श्री अकाल तख्त साहिब के पास भारी सुरक्षाबल को तैनात कर दिया गया है। पंजाब पुलिस के अलावा एजेंसियों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। अमृतसर शहर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। पंजाब पुलिस लगातार पूरे इलाके पर नजर बनाए हुए हैं।

श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने एक वीडियो संदेश माध्यम से अमृतपाल सिंह को पहले ही पुलिस के सामने सरेंडर करने और जांच में सहयोग करने की सलाह दी थी। साथ ही ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने पंजाब पुलिस पर भी सवाल उठाते हुए कहा था कि वो अभी तक क्यों अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार नहीं कर पाई है? इसके अलावा दिवंगत अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता दीप सिद्धू के परिवार ने अमृतपाल पर जांच की मांग की थी। दीप सिद्धू के भाई मनदीप सिद्धू ने कहा था कि अमृतपाल ने उनके संगठन वारिस पंजाब दे को हाईजैक कर लिया था।

18 मार्च से फरार है अमृतपाल

अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh)पिछले 12 दिनों से फरार चल रहा है। पंजाब समेत आसपास के 6 राज्यों की पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पंजाब सरकार की तरफ से उसे भगोड़ा भी घोषित कर दिया गया है। पंजाब से निकलकर हरियाणा और दिल्ली में उसकी लॉकेशन मिलने के बाद अब उसके पंजाब में वापसी हो गई है। पुलिस ने उसे कल रात होशियारपुर जिले के एक गांव में ट्रेस किया। जिसके बाद 700 पुलिसकर्मियों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन वो भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने उसकी इनोवा कार को अपने कब्जे में ले लिया और अभी भी उसकी तलाश में जुटी हुई है।

सरेंडर करने वापस आया अमृतपाल ?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) एक इंटरनेशनल टीवी चैनल को इंटरव्यू देने के लिए ही कल रात पंजाब के जालंधर में वापस आया था। कहा जा रहा है कि इसके बाद वो मीडिया के सामने ही सरेंडर भी करने वाला था।। लेकिन पंजाब पुलिस को अमृतपाल के आने की सूचना मिल गई, जिसके बाद पुलिस की कुछ गाड़ियां उसका पीछा करने लगीं। हालांकि वो अंधेरा का फायदा उठाकर पैदल अपने साथियों के साथ फरार हो गया।

लगातार नजर बनाए हुए पंजाब पुलिस

स्वर्ण मंदिर के पास के इलाके में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया गया है। पंजाब पुलिस के साथ-साथ भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है। अमृतपाल सिंह मामले को लेकर ही थाना मेहतियाना का गेट बंद कर दिया गया है। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। एडीजीपी गुरिंदर सिंह ढिल्लों और एसएसपी सरताज सिंह चाहल थाने के अंदर मौजूद हैं।

होशियारपुर में हुई थी तलाशी

अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh)की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। मंगलवार रात से ही अमृतपाल की तलाश में पुलिस ने होशियारपुर में नाकाबंदी कर रखी थी। अब होशियारपुर-फगवाड़ा रोड को खोल दिया गया है। दोपहिया वाहन और कार को आने-जाने की अनुमति दे दी गई है। बस, ट्रक और अन्य बड़े वाहन नहीं चल रहे हैं, उनकी चेकिंग की जा रही है।
अमृतपाल और उसके साथी पपलप्रीत सिंह की तलाश में पुलिस ने शहर से लगभग दस किलोमीटर दूर गांव मरनाइया में मंगलवार रात पौने दो बजे तक सर्च आपरेशन चलाया। इसके बाद गांव हरखोवाल में सर्च आपरेशन शुरू किया गया जो रात ढाई बजे तक जारी रहा। सूत्रों के अनुसार दो युवकों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। गांव मरनाइया से लुधियाना नंबर की एक इनोवा कार बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि इसी कार में दोनों युवक सवार थे। पुलिस द्वारा पीछा करने पर वे कार छोड़कर फरार हो गए थे।

add1
add1

AmritpalNews:अमृतपाल आज कर सकती है सरेंडर, भारी पुलिस बल तैनात 42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!