Monday, May 20, 2024

Amritpal singh: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में खाक छान रही 9 राज्यों की पुलिस, 18 मार्च से है फरार हैं अमृतपाल, इस बीच भगोड़ा अमृतपाल दो वीडियो जारी कर चुका है

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24News Amritpal singh:Punjab:waris punjab de ‘वारिस पंजाब दे’ के चीफ और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार है । पुलिस लगातार उसकी तलाश में खाक छान रही है। पंजाब समेत 9 राज्यों की पुलिस भगोड़े अमृतपाल को ढूंढने में जुटी है। अजनाला में वरिंदर सिंह को अगवा कर मारपीट करने, अमृतसर में 15 फरवरी को प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और सीएम के खिलाफ हेट स्पीच, मोगा में 19 फरवरी को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के खिलाफ हेट स्पीच, अजनाला में हिंसा और थाने पर कब्जा करने जैसे कई आरोपों के तहत अमृतपाल सिंह की तलाश की जा रही है। पुलिस की गिरफ्त से वह अभी भी बाहर है और लगातार पुलिस को चेता रहा है।

12 दिन हो गए हैं लेकिन अब तक पुलिस के खाली हाथ हैं। वहीं भगोड़े अमृतपाल ने दो वीडियो और एक ऑडियो क्लिप जारी करके प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। अमृतपाल इन वीडियो के माध्यम से जहां एक तरफ अपनी मांग रख रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस को भटका भी रहा है।

गिरफ्तारी पर उठ रहे हैं सवाल

18 मार्च से फरार अमृतपाल Amritpal singh को 9 राज्यों की पुलिस मिलकर भी नहीं पकड़ पा रही है। अमृतपाल ने पहले एक वीडियो जारी करते हुए अपनी गिरफ्तारी पर सवाल उठाए थे। अमृतपाल का कहना था कि अगर पुलिस को उसे गिरफ्तार करने था तो उसे उसके घर से आकर गिरफ्तार करत। वहीं अपनी दूसरी वीडियो में अमृतपाल का कहना है कि उस पर ऊपर वाले की कृपा है और कोई उसका बाल भी बांका नहीं कर सकता है। उसने बेबाक होकर यह भी कहा है कि वह हुकूमत से नहीं डरता।

सरेंडर की क्यां हैं तीन शर्तें

आपको बता दें कि भगोड़े Amritpal singh अमृतपाल ने सरेंडर करने के लिए तीन शर्ते रखी हैं। उसकी पहली शर्त यह है कि उसकी गिरफ्तारी को आत्मसमर्पण दिखाया जाए। दूसरी शर्त ये है कि उसे पंजाब की जेल में ही रखा जाए। वहीं उसकी तीसरी शर्त यह है कि उसके साथ पुलिस कस्टडी में मारपीट न की जाए।

साथियों की रिहाई की मांग

अमृतपाल Amritpal singh ने वीडियो में पंजाबी में कहा,जिनको ऐसा लगता है कि मैं भगोड़ा हूं और मैंने अपने साथियों को छोड़ दिया है, उन्हें यह भ्रम नहीं पालना चाहिए। मुझे मौत का डर नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने पेश होउंगा और ‘संगत’ के बीच भी आउंगा। गौरतलब है कि सिंह और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था और इस घटना के करीब तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने सिंह और उसके खालिस्तान समर्थक संगठन वारिस पंजाब दे के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अब अमृतपाल अपने सहयोगियों की रिहाई की मांग कर रहा है।

सरकार की मंशा पर भी उठाए सवाल

भगोड़ा अमृतपाल Amritpal singh ने पंजाब पुलिस पर उसके खिलाफ साजिश करने का भी आरोप लगाया है। लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

पंजाब पुलिस को चेतावनी

नए वीडियो में अमृतपाल Amritpal singh ने कहा है कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा. वहीं एक दिन पहले सिंह ने पंजाब पुलिस को उसे गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी।

विदेश भागने की कोशिश पर क्या दी सफाई

बीते दिनों यह खबर आई थी कि अमृतपाल Amritpal singh लंदन भागने की फिराक में है। तलाशी के दौरान पुलिस को उसका पासपोर्ट भी नहीं मिला था। वहीं अमृतपाल ने अपने विदेश जाने की अटकलों पर सफाई दी है। अमृतपाल ने कहा है कि ‘मैं इस धरती का हूं और यहीं मेरा खून गिरेगा. मैं भगोड़ा होने के बारे में सोच भी नहीं सकता.’

add1
add1

. सरेंडर की बातों को सिरे से किया खारिज

Amritpal singh अमृतपाल सिंह अपने आत्मसमर्पण पर बातचीत करने की अटकलों को खारिज करते सुना गया और उसने अकाल तख्त से सरबल खालसा बुलाने के लिए फिर से कहा।

‘भगोड़ा नहीं बागी हूं’

Amritpal singh अमृतपाल ने कहा कि- मैं भगोड़ा नहीं, बागी हूं और जो बगावत के दिन होते हैं, उसे काटते हुए हमें बहुत कुछ झेलना पड़ता है. एक दिन में 20-22२ मील सफर पैदल करना पड़ रहा है. खाना मिला तो ठीक वरना पानी पीकर गुजारा करना पड़ता है. बगावत के दिन काटने मुश्किल हैं लेकिन मैं संगत को कहता हूं कि हमें चड़दीकलां में रहना है। इस रास्ते पर चलने से पहले ही हमें पता था कि यह कांटों भरी राह है’

Amritpal singh: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में खाक छान रही 9 राज्यों की पुलिस, 18 मार्च से है फरार हैं अमृतपाल, इस बीच भगोड़ा अमृतपाल दो वीडियो जारी कर चुका है

बिना पगड़ी वायरल फोटो पर क्या दिया जवाब

बीते दिनों पंजाब पुलिस ने बिना पगड़ी और क्लीन शेव के साथ अमृतपाल की तस्वीरें शेयर की थीं। इन तस्वीरों में

Amritpal अमृतपाल शॉर्ट हेयर कट के साथ काफी यंग नजर आ रहा था. इस संबंध में बात करते हुए अमृतपाल ने कहा कि मैंने अपने केश कत्ल नहीं कराएं हैं. अपने केश कत्ल करवाने से पहले मैं अपना सिर कटाने के बारे में सोचता हूं.

42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

धार्मिक जागरूकता रैली निकालने की अपील-

अमृतपाल ने वीडियो में सरबत खालसा निकाले जाने की भी अपील की है। उसने कहा-‘मेरी संगतों से अपील है कि मैंने सरबत खालसा के लिए कॉल दी है। अगर आपने वहीर निकालनी है तो अकाल तख्त से वहीर निकले और वह तलवंडी साबो में तख्त श्री दमदमा साहिब में जाकर सरबत खालसा हो।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!