Thursday, May 23, 2024

Amritpal singh: भगौड़े अमृतपाल सिंह को लेकर नेपाल में हाई अलर्ट, सभी एयरपोर्ट पर बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24News: खाल‍िस्‍तानी समर्थक (Khalistani Supporter) अमृतपाल स‍िंह (Amritpal singh) अभी तक सुरक्षा एजेंस‍ियों की गिरफ्त में नहीं आ सका है। पंजाब पुल‍िस और दूसरी सुरक्षा एजेंस‍ियां लगातार उसकी धरपकड़ के ल‍िए उसके मिलने के संभावित स्थानों पर दब‍िश दे रही हैं, लेक‍िन वह पकड़ में नहीं आ पा रहा है। अमृतपाल सिंह के पंजाब से फरार होकर अब नेपाल (Nepal) में छ‍िपे होने की खुफ‍िया विभाग को सूचना म‍िल रही है। सूत्रों के अनुसार वह भारत से भागकर नेपाल में छ‍िपा हुआ है और यहां से उसके हुल‍िया बदलकर व‍िदेश भागने की आशंका है। इस मामले को लेकर भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने नेपाल सरकार (Nepal Government) को पत्र भी ल‍िखा है।

अमृत पाल की अलग अलग तस्वीरें साझा की

भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने नेपाल के सुरक्षाकर्मियों को अमृतपाल की अलग-अलग तस्वीरें भी साझा की है। दूतावास के पत्र में लिखा है कि वो या तो अपनी पासपोर्ट या किसी फर्जी पासपोर्ट पर भी सफर कर सकता है। अमृतपाल के नेपाल (Nepal) से दुबई, कतर, सिंगापुर, बैंकॉक भागने की योजना होने की जानकारी मिल रही है। साथ ही इन सभी देशों के ल‍िए भरी जाने वाली उड़ानों के विमान यात्रियों की जांच सख्ती से की जा रही है।

add1
add1

नेपाल में भी दी जा रही दबिश

भारतीय खुफिया विभाग को यह आशंका है कि अमृतपाल नेपाल से पाकिस्तानी दूतावास (Pakistan Embassy) के सहयोग से फर्जी पासपोर्ट के सहारे भागने की कोशिश करेगा. भारत सरकार (Indian Goverment)के तरफ से आधिकारिक जानकारी दिए जाने के बाद से पूरे नेपाल में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। भारत से सटे हुए सभी सीमा नाको पर चेक जांच प्रक्रिया को सख्‍त कर द‍िया गया ह।. संदिग्धों पर विशेष नजर रखी जा रही है। भारत से आने वाले लोगों के परिचय पत्र की जांच की जा रही है। शंका के आधार पर नेपाल के भीतर कई जगहों पर दबिश दी जा रही है।

धरपकड़ के लिए किया सख्त रूख अख्तियार

काठमांडू स्थित त्रिभुवन अंतरराष्‍ट्रीय विमानस्थल और भैरहवा में रहे, गौतम बुद्ध अंतरराष्ट्रीय विमानस्थल को भी हाई अलर्ट पर रखा हुआ है। नेपाल के सभी होटल, गेस्‍ट हॉउस और लॉज में अमृतपाल की फोटो को वितरित कर दिया गया है। खुफ‍िया एजेंस‍ियों ने अब उसकी धरपकड़ के ल‍िए और सख्‍त रूख अख्‍त‍ियार क‍िया है। वह उसको क‍िसी भी सूरत में व‍िदेश भागने से पहले दबोचने की कोश‍िश में जुटी हैं।

Amritpal singh: भगौड़े अमृतपाल सिंह को लेकर नेपाल में हाई अलर्ट, सभी एयरपोर्ट पर बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

 

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!