Monday, May 27, 2024

Worlds Longest Traffic Jaam जब 12 दिन तक सड़कों पर फंसे रहे लोग, दुनिया का सबसे लंबा ट्रैफिक जाम

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Worlds Longest Traffic Jaam ट्रैफिक जाम में फंसना किसी को पसंद नहीं होता। यदि कोई व्यक्ति इसमें फंस भी जाता है तो उसे ऐसा लग रहा होता है कि उसकी जिंदगी का सबसे जरूरी समय उस जाम में जा रहा है।

ऐसे में सोचिए कि दुनिया का सबसे लंबा जाम कौन सा होगा या फिर सोचिए यदि आपको एक या दो घंटे की बजाए 12 दिनों तक जाम में फंसे रहना पड़ जाए तब क्या होगा। शायद ये पढ़ते ही आपके होश उड़ गए होंगे तो चलिए आज हम दुनिया के सबसे बड़े जाम के बारे में जानते हैं।

यहां लगा था 12 दिनों का जाम (Worlds Longest Traffic Jaam)

दरअसल ऐसा हुआ है चीन की राजधानी बीजिंग में। बीजिंग-तिब्बत एक्सप्रेस वे पर लोगों को लगभग 100 किलोमीटर लंबा जाम लोगों को झेलना पड़ा था। ये जाम कितना बड़ा होगा आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि दुनिया के इतिहास में आज भी दर्ज है। ये जाम 14 अगस्त 2010 में लगा था। जाम 12 दिनों तक लगा रहा था।

लगा था 100 किमी लंबा जाम (Worlds Longest Traffic Jaam)

इस जाम की वजह बीजिंग-तिब्बत एक्सप्रेस वे पर सड़क की मरम्मत का काम चल रहा था। जिसकी वजह से ट्रैफिक को एकतरफा कर दिया गया था। इसके अलावा मंगोलिया से बीजिंग सामग्री ले जाने वाले ट्रकों ने भी इस जाम को और ज्यादा बढ़ाने का काम किया था। देखते ही देखते ये जाम 100 किलोमीटर लंबा हो गया।

कैसे गुजरे थे लोगों के दिन? (Worlds Longest Traffic Jaam)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनिया के सबसे बड़े जाम में फंसे लोगों का कहना था कि ट्रैफिक इतना लंबा था कि वो मुश्किल से दिनभर में एक किलोमीटर चल पाते थे। कुछ ट्रकों चालकों की मानें तो वो 5-5 दिनों तक जाम में फंसे रहे थे।

सामान बेचने वालों की चांदी (Worlds Longest Traffic Jaam)

वहां लोगों को जाम में फंसे देख हाईवे के किनारे सामान बेच रहे लोगों की चांदी हो गई थी। वो हर सामान 10 गुना ज्यादा कीमत में बेच रहे थे। जाम में फंसे लोगों को पानी तक कई गुना ज्यादा कीमतों पर खरीदना पड़ा था। बता दें इस जाम को खत्म करने में सरकार के भी पसीने छूट गए थे।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!