Monday, May 20, 2024

SP Abhishek verma एसपी अभिषेक वर्मा से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, बीटेक पास आरोपी कंप्यूटर और फोन के मामले में हैं शातिर

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24NewsHapur: SP Abhishek verma एसपी अभिषेक वर्मा से रंगदारी मांगने वाले बदमाश को पुलिस ने बरेली नैनीताल हाईवे से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कस्टडी में आते ही वह माफी मांगने लगा। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। पकड़े गए अभियुक्त ने वर्ष 2010 में कंप्यूटर साइंस से बीटेक पूरी की थी। वह अपनी क्लास के टॉप छात्रों में रहा है। वह इस प्रकार की हरकतें पहले भी कर चुका है। एसपी के बरेली में तैनाती के दौरान उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा था। पकड़ा गया आरोपी बरेली, मुरादाबाद और रामपुर से गिरफ्तार हो चुका है। वह कंप्यूटर और फोन के मामले में शातिर है। उसका पिता रेलवे में नौकरी करते हैं।

क्या था मामला

आपको बता दें कि रंगदारी मांगने वाले बदमाश रोहित सक्सैना ने 28 फरवरी को एसपी हापुड़ के घर टेलीफोन ड्यूटी पर कॉल की। पुलिसकर्मी से अभद्रता करते हुए जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया है। उसके बाद फेसबुक पर महिला उपनिरीक्षक के साथ चित्र वायरल कर दिया है। रंगदारी नहीं देने पर परिवार को जलाकर मारने की धमकी दी गई। एसपी आवास पर तैनात हेड कांस्टेबल अनुज कुमार की शिकायत पर पुलिस मुकदमा दर्ज करके जांच करने में जुट गई है। इसके अतिरिक्त उसके द्वारा सरकारी सीयूजी नंबर पर भी कॉल कर रंगदारी मांगी थी और अभद्रता की थी।

बरेली का हिस्ट्रीशीटर है रोहित सक्सेना

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि सरकारी और सीयूजी और लैंड लाइन नंबर पर काल करके एक व्यक्ति जिसने अपने आप को रोहित सक्सेना बताया उसने काल करके धमकी दी मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी ही। साथ में यह भी कहा गया कि अगर आप पैसे नहीं देगे तो आपको मार दिया जाएगा आपकी फेसबुक में फेक प्रोफाइल भी बनाई जाएगी। तमाम चीजों के मद्देनजर रखते हुए इसमें एक अभियोग पंजीकृत कोतवाली हापुड़ में कराया गया। जब इसकी विवेचना के क्रम में पाया गया कि यह व्यक्ति वहीं रोहित सक्सेना है जो बरेली के इज्जतन नगर थाने का हिस्ट्रीशिटर रहा है। इसके ऊपर रेप, आईटी एक्ट, फिरौती मांगने के ऐसे पूर्व में आपराधिक इतिहास दर्ज हैं।

टिकट एजेंट का करता था काम

एसपी ने बताया कि अभियुक्त टिकट एजेंट का काम करता था जोकि टिकट देने के बहाने मोबाइल नंबरों पर उसे यदि लगता था कि कोई लड़की है तो लड़की से चेट करने लगता था, जब वह लड़की इस चेट का विरोध करती थी तो उनकी फोटो वायर करने की धमकी देता था और फोटो मोफ करके आॅन लाइन अपलोड कर दिया करता था। एेसी कुछ इसने बरेली में घटना की थी। जिसको ध्यान में रखते हुए वहां मुकदमें पंजीकृत किए गए थे। उनके कार्यकाल के दौरान भी इसके ऊपर वहां कार्रवाई की गई थी। इसी से क्षुब्ध होकर ही इसने इस तरह की घटना को अंजाम दिया और इस तरह की धमकी दी। इसके पूछताछ में मोबाइल के रिकार्ड खंगाले गए हैं तो कई इमेज मिली हैं और भी कुछ आपत्तिजनक सामान उसके मोबाइल में मिला है। जोकि यह इंटरनेट से डाउन लोड करता था ।

कार्रवाई करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ करता था अशोभनीय भाषा का प्रयोग

एसपी ने बताया कि जो भी पुलिसकर्मी इसके खिलाफ कार्रवाई करता था उन्हें फेस बुक या इंस्टाग्राम पर फेक प्रोफाइल बनाकर गलत चीजें लिखा करता था। मुरादाबाद की जिस पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ भी इसे अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया और फेसबुक पर एक पेज बनाया हुआ। कुछ और दारोगा और इंस्पेक्टर हैं जिनके खिलाफ इन्होंने इस तरीके से आनलाइन पेज बनाए हुए हैं। जिसमें अशोभनीय टिप्पणी लिखी हैं।इन सभी को ध्यान में रखते हुए आपराधिक इतिहास को देखते हुए यह इस तरह की घटना करने के आदी हैं। आदतन इस तरह की घटना करते रहते हैं। आरोपी के मोबाइल से और भी डिजिटल साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। यदि और भी एेसी चीज पाई जाएंगी तो सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

SP Abhishek verma एसपी अभिषेक वर्मा से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, बीटेक पास आरोपी कंप्यूटर और फोन के मामले में हैं शातिर

42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!