Monday, May 27, 2024

Silver Ring Wearing Benefits चंद्रमा-शुक्र और कमजोर ग्रहों को मजबूत करता है चांदी का छल्ला, जानें पहनने का तरीका

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Silver Ring Wearing Benefits कमजोर ग्रहों को मजबूत करने के लिए भी चांदी का छल्ला लाभकारी माना गया है। ये ही कारण है कि कई लोग चांदी का छल्ला धारण करते हैं। इतना ही नहीं, चांदी का छल्ला पहनने से चंद्र और शुक्र ग्रह मजबूत होता है।

चांदी का छल्ला पहनने से सिर्फ आपके हाथों की खूबसूरती ही नहीं बढ़ती बल्कि इसके कई धार्मिक और आध्यात्मिक महत्व भी हैं। ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में ग्रह कमजोर होते हैं, उनके लिए चांदी का छल्ला लाभकारी होता है। अगर आपकी कुंडली में चंद्र, शुक्र, शनि, बुध, राहु या सूर्य आदि ग्रहों का दोष है तो आप चांदी का छल्ला पहन सकते हैं। आज हम आपको चांदी के छल्ले से संबंधित जानकारी देने जा रहे हैं। जैसे- चांदी के छल्ला हाथ के अंगूठे में पहनने से क्या लाभ होता है? चांदी को पहनने के क्या नियम हैं? किन राशियों के लिए चांदी का छल्ला पहनना शुभ होता है और किस दिन चांदी का छल्ला पहनना चाहिए? आइए इन सभी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

चांदी का छल्ला पहनने के फायदे (Silver Ring Wearing Benefits)

स्वास्थ्य लाभ : सेहत के लिए चांदी को धारण करना शुभ माना गया है। चांदी एक शीतल धातु है जिससे शरीर का तापमान कंट्रोल में रहता है। गर्मियों में होने वाली परेशानियों से चांदी का छल्ला छुटकारा दिलवाने में मददगार हो सकता है। इसमें पाए जाने वाले एंटी-बैक्टीरियल गुण संक्रमण के खतरे को भी कम करने में मददगार साबित होते हैं।

धार्मिक लाभ : कई धर्म में चांदी को काफी पवित्र धातुओं में से एक माना जाता है। हिन्दू धर्म में चांदी का छल्ला पहनना मां देवी को प्रसन्न करने और कामकाज में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए लाभकारी माना जाता है। ईसाई धर्म में चांदी एक ऐसी धातु है जो शुद्धता का प्रतीक होती है।

ज्योतिषीय लाभ : ज्योतिष शास्त्रों में भी चांदी को ग्रहों की मजबूती के लिए लाभकारी माना गया है। चंद्रमा और शुक्र के लिए चांदी का छल्ला लाभकारी माना जाता है। चांदी को धारण करने से मन शांत रहता है। मन के कारक चंद्रमा पर अच्छा असर पड़ने से व्यक्ति में एकाग्रता बढ़ती है। साथ ही ग्रहों की नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति भी मिलती है। धन में वृद्धि और कामकाज में तरक्की के लिए भी चांदी का छल्ला पहनना शुभ होता है।

चांदी का छल्ला पहनने के नियम (Silver Ring Wearing Benefits)

चांदी का छल्ला जोड़ लगा हुआ नहीं होना चाहिए।

महिलाओं को चांदी का छल्ला बाएं हाथ में पहनना चाहिए।

पुरुषों को चांदी का छल्ला दाएं हाथ में पहनना चाहिए।

इन राशियों के लिए चांदी का छल्ला पहनना शुभ (Silver Ring Wearing Benefits)

कर्क राशि

वृश्चिक राशि

वृषभ राशि

तुला राशि

मीन राशि

चांदी का छल्ला इस हाथ के अंगूठे में पहनें (Silver Ring Wearing Benefits)

ज्योतिष के अनुसार महिलाओं को चांदी का छल्ला बाएं हाथ के अंगूठे में पहनना चाहिए। जबकि, पुरुषों को दाएं हाथ के अंगूठे में चांदी का छल्ला धारण करना चाहिए। मान्यता है कि इससे सूर्य और शनि दोनों ग्रह भी मजबूत होते हैं। साथ ही भाग्य में उदय, गुस्से पर कंट्रोल, किसी एक काम में मन लगना और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी भी होती है। चांदी के छल्ले को मध्यमा उंगली में पहनना भी शुभ माना गया है।

इस दिन पहनना चाहिए चांदी का छल्ला (Silver Ring Wearing Benefits)

हिन्दू धर्म के शास्त्र के अनुसार चांदी का छल्ला पहनने का शुभ दिन सोमवार और शुक्रवार होता है। आप दोनों में से किसी भी दिन चांदी का छल्ला पहन सकते हैं। बस एक रात पहले आपको चांदी का छल्ला मंदिर में एक दूध की कटोरी में डालकर रख देना होगा।

उदाहरण के लिए सोमवार को चांदी का छल्ला पहनना है तो एक रात पहले यानी रविवार की रात एक कटोरी में दूध डालें और उसमें चांदी का छल्ला डालकर मंदिर में रख दें। अलगी सुबह यानी सोमवार को स्नान आदि करने के बाद इसे गंगाजल से साफ करके धारण कर लें।

Disclaimer : यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Khabarwala 24 News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!