Monday, February 26, 2024

Sales Record देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की इस कार ने गाड़े झंडे, 10 महीने में रिकॉर्ड 1 लाख यूनिट्स बिकीं

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Sales Record देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। उसके फ्रॉन्क्स मॉडल ने रिकॉर्ड समय में घरेलू पैसेंजर्स व्हीकल सेक्शन में 1 लाख यूनिट्स को बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने बयान में कहा कि बाजार में पेश किए जाने के 10 महीने के अंदर ही इस मॉडल की 1 लाख इकाइयों की बिक्री हो चुकी है। यह भारतीय यात्री वाहन बाजार का अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

अप्रैल में बाजार आई (Sales Record)

बता दें कि मारुति सुजुकी ने फ्रॉन्क्स को पिछले साल अप्रैल में बाजार में उतारा था। ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ, फ्रोंक्स मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 21.5kpl और AMT के साथ 20.01kpl माइलेज ऑफर करता है। इस कार ने टाटा पंच, निसान मैग्नाइट और रेनॉ किगर जैसी हाई-राइडिंग हैचबैक और कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर दी।

क्यों हुई रिकॉर्ड बिक्री (Sales Record)

मारुति ने फ्रॉन्क्स को घरेलू बाजार में 24 अप्रैल, 2023 को पेश किया था। कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (सेल्स और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा फ्रॉन्क्स को बढ़िया ड्राइविंग अनुभव और अलग डिजाइन वाले एक कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए पोर्टफोलियो में शामिल किया गया था।

कंपनी की हिस्सेदारी (Sales Record)

इसने एसयूवी सेक्शन में कंपनी की हिस्सेदारी को दोगुना कर 19.7 प्रतिशत तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। फ्रॉन्क्स मॉडल की 9,000 से अधिक इकाइयों का निर्यात भी किया गया है. इसे लातिनी अमेरिका, पश्चिम एशिया और दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में निर्यात किया गया है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!