Wednesday, February 21, 2024

Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News Hapur: Roadways जनपद के देहात क्षेत्रों में रहने वाले लोगों का बसों में सफर आसान बनाने के लिए ग्रामीण रुटों पर भी बसों का संचालन किया जाएगा। जिससे दूरदराज के गांव भी शहरों से जुड़ जाएंगे। अभी तक इन मार्गो पर यातायात संसाधनों से लोगों को जूझना पड़ता था या डग्गामार वाहनोंं का सहारा लेना पड़ता था। जिले के छह नए रुटों पर बसों का संचालन कराने के लिए परिवहन निगम ने अधिसूचना जारी कर दी है। इसमें 320 किलोमीटर लंबाई के रुट पर बड़ी संख्या में लोगों को देहात से शहर तक का सफर आसाना बनाया जाएगा।

यात्रियों को मिलेगी राहत (Roadways)

हापुड़ रोडवेज डिपो द्वारा बुगरासी, धौलाना, बहादुरगढ़, माधापुर, शेखपुर, भरना मार्ग बसों का संचालन किया जाता है। लेकिन इसके बाद भी जिले के अनेक गांव रोडवेज बस सेवा से वंचित हैं, जिस कारण उन्हें शहर दूर दिखाई पड़ता है। बसों का संचालन नहीं होने से यात्रियों को डग्गामार वाहनों के भरोसे रहना पड़ता है। परिवहन निगम ने ऐसे रुटों को चिन्हित किया और इनपर बसों का संचालन करने का निर्णय लिया है। परिहवन निगम ने अब इन रुटों पर बसों का संचालन कराने के लिए अधिसूचना जारी की दी है। यह सुविधा शुरु होने से लाखों लोगों को सुविधा मिलेगा।

जनपद के किन किन रुटों पर चलेंगी बस (Roadways)

-गढ़-किठौर नहर-सिंभावली-हापुड़- 58 किलोमीटर
-गढ़-भगवानपुर-हापुड़ -67.5 किलोमीटर
-गढ़-डेहरा-बक्सर-हापुड़-50 किलोमीटर
-गढ़-सिंभावली-बनखंड़ा-कुचेसर चौपला-हापुड़-43 किलोमीटर
-गढ़-किठौर-लोटी-मतनौरा-बाबूगढ़-हापुड़-51 किलोमीटर
-गढ़-हापुड़-बाबूगढ़-जैनुद्दीनपुर-गजालपुर-50 किलोमीटर

रुट पर किया जाना है स्थलीय निरीक्षण (Roadways)

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक गढ़मुक्तेश्वर हेमंत मिश्रा ने बताया कि परिवहन निगम द्वारा पहले ही कुछ रुटों पर स्थलीय निरीक्षण किया जा चुका है, शेष रुटों पर भी जल्द निरीक्षण किया जाएगा। इसके बाद मुख्यालय से आगे की प्रक्रिया पूर्ण होने और बस उपलब्ध होने पर बसों का संचालन शुरु कर दिया जाएगा।

पहले ही हो चुका है पांच ग्रामीण रुटों पर सर्वे (Roadways)

ग्रामीण मार्गो पर बसों का संचालन शुरू कराने की मंशा से परिवहन निगम द्वारा करीब तीन माह पूर्व पांच ग्रामीण रुटों पर बसों का संचालन करने के लिए सर्वे किया जा चुका है। इसमें हापुड़-पिलखुवा-फगौता मार्ग, हापुड़-बागड़पुर-अयादनगर, हापुड़-बाबूगढ़-अल्लीपुर, हापुड़ -सूदना-मलकपुर, हापुड़-बझैड़ा कला-सपनावत मार्ग को चिन्हित कर शासन को रिपोर्ट भेजी गर्ई थी। इन सभी मार्गो पर सडक़ की चौड़ाई कम होने के चलते मिनी रोडवेज बसों का संचालन होगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रणजीत सिंह का कहना है कि ग्रामीण मार्गो पर अनुबंधित बसों का संचालन होना है, इसके लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरु होने वाली है। कार्रवाई पूरी होने के बाद बस मिलते ही इन मार्गो पर बसों का संचालन शुरु कर दिया जाएगा।

Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत

add
add

Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत Roadways जनपद के छह नए रुटों पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!