Wednesday, February 21, 2024

Railway Stations अपनी खासियत के लिये मशहूर हैं भारत के ये रेलवे स्टेशन, सबसे भूतिया और जानलेवा स्टेशन, जहां रात तो दूर दिन में भी जाने से डरते हैं लोग

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Railway Stations आवागमन के हिसाब से भारतीय रेलवे का सफर सबसे सुविधाजनक साधन के रूप में देखा जाता है। रेलवे का यह जाल बहुत दूर-दूर तक फैला हुआ है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक आसानी से रेलवे के जरिए यात्रा की जा सकती है। रोजाना लाखों की संख्या में लोग ट्रेन से सफर करते हैं। भारत में तकरीबन 8000 रेलवे स्टेशन होंगे जो किसी न किसी वजह से पहचाने जाते हैं। आइए जानते हैं भारत के वो सबसे भूतिया और जानलेवा रेलवे स्टेशन। जहां रात तो दूर दिन में भी लोग जाने से डरते हैं।

नैनी रेलवे स्टेशन (Railway Stations)

नैनी रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के पास मौजूद है। यहां की नैनी जेल में अंग्रेजों ने कई भारतीयों को मौत के घाट उतार दिया था। जेल से कुछ ही दूरी पर रेलवे स्टेशन मौजूद है। स्टेशन पर तो कोई घटना नहीं हुई लेकिन लोगों का कहना है कि यहां पर कई आत्माएं भटकती है और रात को रोने चीखने की आवाज आती है।

बेगुनकोदर स्टेशन (Railway Stations)

पश्चिम बंगाल के पुरूलिया जिले में यह रेलवे स्टेशन मौजूद है और यहां पर कई यात्रियों ने सफेद साड़ी वाली महिला का भूत दिखने की बात कही है। इस स्टेशन से कई तरह की डरावनी कहानी जुड़ी हुई है। इन्हीं कारणों की वजह से लगभग 42 सालों तक इसे बंद रखा गया था लेकिन 2009 में इसे वापस खोला गया।

मुलुंड स्टेशन (Railway Stations)

यह रेलवे स्टेशन मुंबई में मौजूद है जो देश के भूतिया स्टेशनों में गिना जाता है। लोगों का कहना है कि यहां शाम से चीखने और चिल्लाने की आवाज सुनाई देने लगती है। लोग यह भी कहते हैं कि यह आवाज उन्हीं लोगों की है, जिनकी स्टेशन पर अकस्मात मौत हुई है।

बड़ोग स्टेशन 

हिमाचल प्रदेश का बड़ोग भी डरावने रेलवे स्टेशन में शामिल है। ये एक ऐसी जगह है जिसके बारे में लगभग हर कोई जानता है क्योंकि यह कालका शिमला रोड पर पड़ने वाला एक बहुत ही खूबसूरत रेलवे स्टेशन है। यह खूबसूरत लेकिन उतनी ही डरावनी कहानी है।

बता दें कि स्टेशन के पास एक सुरंग मौजूद है जिसका नाम बड़ोग है और बताया जाता है कि यहां पर ब्रिटिश इंजीनियर कर्नल बड़ोग काम किया करता था। कुछ कारणों की वजह से कर्नल ने आत्महत्या कर ली थी और लोगों का कहना है कि आत्मा यहीं रहती है।

चित्तूर स्टेशन 

आंध्र प्रदेश के चित्तूर से भला कौन वाकिफ नहीं है। इस रेलवे स्टेशन के बारे में लोगों का कहना है की एक सीआरपीएफ जवान जब इस स्टेशन पर ट्रेन से उतरा था तो यहां पर एक पीएफ जवान और टीटीई ने उसके साथ जमकर मारपीट की थी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी। हादसे के बाद से स्टेशन के आसपास अजीब घटनाएं होने लगी।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!