Thursday, May 23, 2024

Rahul Gandhi :  सूरत कोर्ट आज जाएंगे राहुल गांधी? दो साल की सजा को देंगे चुनौती, मोदी सरनेम का मामला

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

khabarwala24News Rahul Gandhi : Congress कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पिछले दिनों आपराधिक मानहानि के एक मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद लोकसभा सांसद (MP)के रूप में अयोग्य (Disqualified)घोषित किया गया था। आज तीन अप्रैल को कांग्रेस नेता राहुल सोमवार इस सजा के खिलाफ गुजरात (GUJRAT)के सूरत कोर्ट (SURAT COURT)जा सकते हैं। जहां वह अपनी सजा के खिलाफ याचिका दायर करेंगे और कोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे।

उम्मीद की जा रही है कि Rahul Gandhi राहुल गांधी अपनी याचिका में कोर्ट से ‘मोदी सरनेम’ (MODI SURNAME)मामले में उन्हें दोषी ठहराने वाले मजिस्ट्रेट के आदेश को रद्द करने के लिए अपील करेंगे। इससे पहले कोर्ट ने उन्हें जमानत (BAIL)दे दी थी और 30 दिनों के लिए सजा को निलंबित कर दिया था, ताकि उन्हें हाई कोर्ट (HIGHCOURT)में अपील करने का समय मिल सके। भाजपा (BJP)विधायक पूर्णेश मोदी की तरफ से उनकी कथित टिप्पणी के लिए एक शिकायत दर्ज की गई थी जिसमें लिखा था “सभी चोरों का उपनाम मोदी कैसे हो सकता है?”। इसके बाद चीफ ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट (CJM)एचएच वर्मा की अदालत ने Rahul गांधी को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 499 और 500 के तहत दोषी ठहराया था

BJP का आरोप

BJP ने आरोप लगाया है कि Rahul Gandhi राहुल गांधी की कानूनी टीम ने कोर्ट के आदेश को चुनौती देने के लिए पर्याप्त मुस्तैदी नहीं दिखाई। वह कर्नाटक चुनाव से पहले इसे भुनाने की कोशिश कर रही है। यह भी सवाल उठे थे कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर तत्काल कार्रवाई हुई थी, लेकिन राहुल गांधी की सजा के बाद नहीं।

CONGRESS ने भी दी थी सफाई थी

congress कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (jairam ramesh) ने पहले कहा था कि कानूनी टीम इस पर काम कर रही है। विपक्षी दलों ने हाल ही में राहुल को लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के खिलाफ अपना विरोध भी दर्ज कराया था। कांग्रेस के नेताओं और विभिन्न राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों ने राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!