Monday, May 27, 2024

PM Modi Election Rally ‘बाबरी ताला’ से आर्टिकल 370 तक… इसलिये चाहिए 400 सीटेंं, PM मोदी ने एक चुनावी रैली में बता दिया पूरा प्लान

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi: PM Modi Election Rally : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के खिलाफ जोरदार मोर्चा खोला है। उन्होंने मध्य प्रदेश के धार में एक चुनावी रैली में इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों में 400 सीटें क्यों चाहिए। पीएम मोदी के मुताबिक वह 400 सीटें इसलिए चाहते हैं ताकि कांग्रेस आर्टिकल 370 वापस न लगा दे और राम मंदिर पर ‘बाबरी ताला’ न डाल दे।

283 सीटों पर सम्पन्न हो चुका है चुनाव (PM Modi Election Rally )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी मौजूदा सरकार को भी एनडीए के अलावा अन्य सहयोगियों को मिलाकर 400 सांसदों का समर्थन है। तीसरे दौर के चुनाव के साथ ही देश में 543 में से आधे से ज्यादा यानी 283 सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया है। गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत दर्ज कर चुकी है। तीसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर चुनाव करवाए गए हैं। आगे चार चरण और बाकी हैं। नतीजे 4 जून को आएंगे।

संविधान बदलने की अफवाह फैला रही है कांग्रेस (PM Modi Election Rally )

उनके मुताबिक वह तो सरकार के साथ मौजूदा सांसदों की संख्या पर सिर्फ फिर से मुहर लगवाना चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि संविधान का मसौदा तैयार करने में बाबा साहेब अंबेडकर के योगदान को कांग्रेस ने कमतर करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह अफवाह फैला रही है कि अगर 400 सीटें मिल गईं तो वह संविधान बदल देंगे।

‘सरकार के पास पहले से भी लगभग 400 सीटें हैं’ (PM Modi Election Rally )

उन्होंने कहा, ‘सच्चाई ये है कि कांग्रेस परिवार डॉ बाबासाहेब अंबेडकर से बहुत ही ज्यादा नफरत करता है।’ वे बोले, ‘देश के लोगों के लिए यह जानना जरूरी है कि बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए के पास पहले से ही संसद में 400 के आसपास सीटें हैं। हमने इस संख्या का उपयोग अनुच्छेद 370 (जम्मू और कश्मीर का विशेष दर्जा) को खत्म करने के लिए किया था।’

मोदी को 400 सीटें क्यों चाहिए, बताया पूरा प्लान (PM Modi Election Rally )

इस तरह से उन्होंने अपनी पूरी योजना बताई कि उन्हें इस चुनाव में मतदाताओं से 400 सीटें क्यों चाहिए। उन्होंने कहा, “मोदी को 400 सीटें चाहिए ताकि कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 को फिर से वापस लाकर के चिपका न दे। खेल बिगाड़ न दें। मोदी को 400 सीटें चाहिए ताकि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर पर बाबरी ताला न लगा दे।”

‘संविधान के आरक्षण पर डाका न डाल दे कांग्रेस’

उन्होंने आगे कहा, “मोदी को 400 सीटें चाहिए ताकि कांग्रेस देश की खाली जमीन, खाली द्वीप, आइलैंड्स दूसरे देशों को गिफ्ट न कर दे, सौंप न दे। मोदी को 400 सीटें चाहिए ताकि कांग्रेस एससी,एसटी,ओबीसी से उनको जो आरक्षण मिला है न, बाबासाहेब अंबेडकर ने जो आरक्षण दिया है, भारत के संविधान ने जो आरक्षण दिया है, ये वोट बैंक के लिए उसमें डाका न डालें….इसलिए 400 सीट चाहिए।”

एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण नहीं छीनेंगे

पीएम मोदी ने यह भी कहा है कि उन्होंने लगभग 14 दिन पहले कांग्रेस को चुनौती दी थी कि देश के 140 करोड़ लोगों को लिखकर दे कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देगी। लेकिन, वह जवाब नहीं दे रही है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैंने उनसे कहा कि लिखकर दें कि वे एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण कभी नहीं छीनेंगे और यह लिखित में दें कि मौजूदा ओबीसी कोटा में डाका डाल मुसलमानों को कभी आरक्षण नहीं देगी, लेकिन वह जवाब नहीं दे रहे हैं और वे मुंह में ताला डालकर बैठ गए हैं।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!