Thursday, February 29, 2024

Parveen Babi Death Anniversary दौलत थी भरपूर, फिर भी भूख से हो गई परवीन बाबी की मौत, अखिरी दिन थे काफी खौफनाक !

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi: Parveen Babi Death Anniversary बेशुमार दौलत और पॉपुलैरिटी के बावजूद परवीन बाबी अकेली थीं। 20 जनवरी 2005, का वो दिन जब अपने जमाने की सबसे खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेस परवीन बाबी इस दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं। डेड बॉडी देख उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो गया है। कहते हैं कि एक्ट्रेस की मौत भूख की वजह से हुई थी।

अचानक गायब हो गई थीं परवीन बाबी (Parveen Babi Death Anniversary)

परवीन बाबी अपने वक्त की जानी मानी एक्ट्रेस हुआ करती थीं। उन्होंने इंडस्ट्री के बड़े-बड़े कलाकारों के साथ किया। 19880 के दशक तक हर कोई उनका दीवाना बन चुका था, लेकिन इसके बाद एक दिन परवीन बाबी कहीं जैसे कहीं गायब हो गई। किसी को उनके बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

उनकी गैर हाजिरी में ही उनकी कई फिल्में रिलीज कर दी गई। ऐसे में खबरें आने लगीं कि वह अंडरवर्ल्ड के चक्कर में फंस गई हैं। हालांकि, हर खबर सिर्फ अनुमान थी। फिर 1983 में पता चला कि उन्होंने आध्यात्म की तलाश में अपना पीक करियर छोड़ दिया है और वह अपने कुछ दोस्तों के साथ अमेरिका चली गई हैं?

मानसिक रोगियों के साथ बिताने पड़े दिन (Parveen Babi Death Anniversary)

बताते हैं कि 1984 में परवीन बाबी को न्यूयॉर्क के एयरपोर्ट पर पहचान पत्र दिखाने के लिए रोका गया, लेकिन यहां वह अजीब से बर्ताव करने लगीं, जिसकी वजह से उन्हें कुछ दिन के लिए मानसिक तौर पर बीमार के साथ अस्पताल में भी रखा गया।

1989 में उन्होंने फिर भारत का रुख किया, लेकिन तब तक उनका बर्ताव और चेहरा सब बदल चुका था। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी हो गई थी। उनके इस मानसिक रोग की खबरें पूरी इंडस्ट्री और खबरों में आने लगी थीं।

सताता था परवीन को डर (Parveen Babi Death Anniversary)

परवीन को हर समय इस बात का डर सताता रहता कि उन्हें कोई मारने वाला है। यहां तक कि वह ऐसा भी लगने लगा कि उनके मेकअप में भी जहर है जिससे उनकी स्किन खराब हो जाएगी और खूबसूरती छिन जाएगी। आखिरी के कुछ सालों में तो उन्हें जो भी कॉल करता वह उसे रिकॉर्ड करने लगी थीं।

उन्होंने अपने डर की वजह से इंडस्ट्री, दोस्तों और रिश्तेदारों से भी खुद को पूरी तरह दूर कर लिया था। ऐसे में किसी ने भी उनके घर आना-जाना छोड़ दिया था। यही वजह थी कि मौत के कई दिनों तक किसी को इस बात का जानकारी नहीं मिल पाई।

घर में से आने लगी थी बदबू

परवीन बाबी के अपार्टमेंट के दरवाजे के बाहर तीन दिन के दूध के पैकेट और अखबार जमा हो चुके थे, लेकिन गेट पर न तो ताला लगा था और न ही कोई घर से बाहर निकला। आस-पास के लोगों को संदेह हुआ तो घर में जाकर देखने की कोशिश की। दरवाजे के बाहर तक सड़न की बदबू आने लगी थी।

पड़ोसियों ने पुलिस इस मामले की सूचना दी। पुलिस को आखिरकार दरवाजा तोड़ना पड़ा। इसके बाद भीतर जो दिखा उस मंजर ने सभी के होश उड़ दिए। परवीन बाबी की डेड बॉडी बेड पर थी, लेकिन हालत ऐसी हो गई थी कि चेहरा पहचाना ही नहीं जा रहा था। शरीर सड़ने लगा था और कमरे में भयानक बदबू थी।

मौत का कारण भूख

परवीन की मौत की जब जानकारी मिली तब तक उनकी मौत को करीब 2-3 दिन हो चुके थे। 23 जनवरी 2005, कूपर अस्पताल में उनका पोस्टमॉर्टम हुआ। रिपोर्ट में पता चला कि उन्होंने मरने से 3-4 दिन पहले से ही खाना छोड़ दिया था। उनके पेट से सिर्फ शराब और दवाइयां मिली।

कुछ न खाने की वजह से उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। खासतौर पर उनके पैर सड़ चुके थे। वह व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती थी। शायद पैरों के खराब होने के कारण ही उनमें खुद के लिए खाना बनाने तक की हिम्मत नहीं बची थी भूख एक्ट्रेस की मौत की वजह बन गई।

अंतिम संस्कार का इंतजाम महेश भट्ट ने किया

वहीं, पोस्टमार्टन के बाद अस्पताल में परवीना बाबी की लाश को 2 दिन बीत गए थे, लेकिन उनके परिवार से कोई भी क्लेम करने नहीं पहुंचा। आखिरकार मशहूर फिल्मकार महेश भट्ट अस्पताल पहुंचे और उनका अंतिम संस्कार का पूरा इंतजाम किया। महेश और परवीन एक समय पर एक दूसरे को डेट कर चुके थे।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!