Wednesday, June 19, 2024

Onion Price Increase Rate : फिर रुलाने लगा प्याज, दाम में 50% तक का इजाफा, आम आदमी की बढ़ी मुसीबत

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Onion Price Increase Rate आपके खाने की थाली पहले से मंहगी होने जा रही है। ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि प्याज की कीमतों में उछाल देखने को मिला है। महाराष्ट्र के लासलगांव की मंडी में प्याज की होलेसेल प्राइस में औसतन 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। कीमतों में तेजी के पीछे की वजह डिमांड और सप्लाई के बीच बढ़ते अंतर को माना जा रहा है।

Onion Price Increase Rateमौजूदा समय में मंडियों में जरूरत के हिसाब से प्याज की सप्लाई नहीं हो पा रही है। साथ ही बकरीद के त्योहार की वजह से भी कीमतों में इजाफा हुआ है। बता दें, ट्रेडर्स सरकार से सहायता की उम्मीद में स्टॉक को होल्ड कर रहे हैं। मंडियों में प्याज की आवक घटने की वजह से इसकी कीमतों पर असर पड़ा है।

30 से 50% का इजाफा देखने को मिला (Onion Price Increase Rate)

Onion Price Increase Rate इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल के कुछ दिनों में प्याज की कीमतों में 30 से 50 प्रतिशत तक का इजाफा देखने को मिला है। लासलगांव मंडी में बुधवार को प्याज की औसतन कीमत 2130 रुपये प्रति क्विंटल थी। 15 जून तक प्याज की कीमतें बढ़कर 2250 रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच सकती हैं।

टमाटर और आलू की कीमतों में भी तेजी (Onion Price Increase Rate)

Onion Price Increase Rate टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पहले प्याज 12 से 15,000 क्विंटल रोजाना लासलगांव मंडी में आता था। जोकि अब घटकर 6,000 क्विंटल तक रह गया। किसान जहां एक तरफ खरीफ की फसल को लेकर व्यस्त हैं। तो वहीं दूसरी तरफ वे प्याज के एक्सपोर्ट पर लगे प्रतिबंध के हटने का इंतजार भी कर रहे हैं।

जुलाई के अंत तक राहत की उम्मीद कम (Onion Price Increase Rate)

Onion Price Increase Rate चुनावों के समाप्त होने के बाद मुंबई में टमाटर, प्याज और आलू की बढ़ी कीमतों से लोग परेशान हैं। तेज गर्मी, कुछ इलाकों में बे-मौसम बारिश ने इन फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। जिसकी वजह से सप्लाई प्रभावित हुई है। ट्रेडर्स जुलाई के अंत तक किसी तरह के राहत से इनकार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!