Friday, May 24, 2024

ODI World Cup 2023 Team India: टीम इंडिया ने सेमी फाइनल का रास्ता आसान, अब बस यह करना होगा काम

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

ODI World Cup 2023 Team India Khabarwala24 News New Delhi : वर्ल्ड कप 2023 में भारत का अब तक का प्रदर्शन अब तक बेहद शानदार रहा है। टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को शानदार जीत मिली है। पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से धूल चटाकर अंकतालिका में पहले नंबर पर कब्जा जमाया हुआ है। टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता अब ज्यादा कठिन नहीं है। आइए आपको बताते हैं भारत को सेमीफाइनल में जाने के लिए क्या करना होगा। कितने और मुकाबले जीतने की जरूरत है।

दमदार रहा है कि टीम इंडिया का प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2023 के अपने ओपनिंग मैच में 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त देकर टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया है। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भी भारत का प्रदर्शन बेहतर रहा। इस मैच को टीम ने 8 विकेट से जीत लिया। अब बारी आई पाकिस्तान से मैच की तो इसमें टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत अपने नाम कर ली। इसके साथ ही टीम के 6 अंक हो गए हैं और अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है।

सेमीफाइनल से टीम इंडिया कितने कदम दूर

इस बार टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में हो रहा है। लीग मुकाबलों के बाद अंकतालिका में टॉप-4 रहने वाली टीमें सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएंगी। टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक तो लगा दी है लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 4 जीत और जीत दर्ज करनी होंगी। आपको बता दें कि टीम इंडिया को अभी 6 और मुकाबले खेलने हैं जिसमें से अगर 4 मुकाबले टीम जीत जाती है तो बिना अगर-मगर के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इसके लिए टीम इंडिया को ज्यादा मशक्कत की जरूरत नहीं पड़ेगी ।लेकिन अफगानिस्तान की तरह कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है। इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को संभलकर खेलने की जरूरत है।

इन टीमों के साथ होगा मुकाबला

टीम इंडिया को आगामी 6 मुकाबले बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के खिलाफ खेलने हैं। टीम का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है न्यूजीलैंड से जो कि भारत की तरह ही अब तक इस वर्ल्ड कप में सभी मैच जीती है। न्यूजीलैंड ने अब तक तीनों मुकाबले अपने नाम किए हैं। साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड भी भारत को कड़ी चुनौती दे सकते हैं। भारत के प्रदर्शन के हिसाब से देखें तो श्रीलंका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टीम आसानी से जीत सकती है। हालांकि, किसी भी टीम को कमजोर समझना भारत पर भारी पड़ सकता है। बाकी टीम का कैसा प्रदर्शन रहता है ये तो आने वाले मुकाबले ही बताएंगे।

ODI World Cup 2023 Team India: टीम इंडिया ने सेमी फाइनल का रास्ता आसान, अब बस यह करना होगा काम ODI World Cup 2023 Team India: टीम इंडिया ने सेमी फाइनल का रास्ता आसान, अब बस यह करना होगा काम ODI World Cup 2023 Team India: टीम इंडिया ने सेमी फाइनल का रास्ता आसान, अब बस यह करना होगा काम ODI World Cup 2023 Team India: टीम इंडिया ने सेमी फाइनल का रास्ता आसान, अब बस यह करना होगा काम ODI World Cup 2023 Team India: टीम इंडिया ने सेमी फाइनल का रास्ता आसान, अब बस यह करना होगा काम ODI World Cup 2023 Team India: टीम इंडिया ने सेमी फाइनल का रास्ता आसान, अब बस यह करना होगा काम ODI World Cup 2023 Team India: टीम इंडिया ने सेमी फाइनल का रास्ता आसान, अब बस यह करना होगा काम ODI World Cup 2023 Team India: टीम इंडिया ने सेमी फाइनल का रास्ता आसान, अब बस यह करना होगा काम

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!