Tuesday, April 16, 2024

Nuwan Thusahara Hattrick : कौन है ये ‘जूनियर मलिंगा’, हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी, IPL में इस टीम से खेलेगा

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Nuwan Thusahara Hattrick बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी T20 मैच में श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा ने हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी। उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर बता दिया कि आखिर क्यों उन्हें ‘जूनियर मलिंगा’ कहा जाता है। दाएं हाथ के स्टार पेसर ने एक ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर बांग्लादेशी ड्रेसिंग रूम में हड़कंप मचा दिया। आईपीएल 2024 से पहले उनका ये प्रदर्शन देख फैंस बेहद खुश हैं और उन्हें जल्द एक्शन में देखने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि आईपीएल 2024 में वो मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते दिखेंगे। MI के पूर्व स्टार लसिथ मलिंगा ने तुषारा को ट्रेनिंग दी है और अब वो उन्हीं की राह पर चलते दिख रहे हैं।

मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे नुवान तुषारा (Nuwan Thusahara Hattrick)

आईपीएल 2024 से पहले दुबई में हुए ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने नुवान तुषारा पर दांव लगाते हुए उन्हें 4.8 करोड़ में खरीदा। ‘वो श्रीलंका की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में हैट्रिक लेने वाले 5वें गेंदबाज बने। इससे पहले थिसारा परेरा ने भारत के खिलाफ 2016 में ये कारनामा किया था। वहीं ‘यॉर्कर किंग’ मलिंगा ने अपने T20 करियर में दो बार ये कारनामा किया।

तुषारा की गेंद की स्विंग देखने लायक थी (Nuwan Thusahara Hattrick)

बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच के चौथे ओवर में नुवान तुषारा ने ये कमाल किया। उन्होंने दूसरी गेंद पर नजमुल शान्तो को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद तौहीद की गिल्लियां बिखेरी और फिर अनुभवी खिलाड़ी महमूदुल्लाह को LBW कर हैट्रिक पूरा किया। तीनों गेंदों पर तुषारा की गेंद जिस तरीके से स्विंग कर रही थी वो देखने लायक थी।

कौन है ‘जूनियर मलिंगा’ नुवान तुषारा (Nuwan Thusahara Hattrick)

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में नुवान तुषारा ने हैट्रिक तो लिया ही साथ ही उनके इस ओवर में एक भी रन नहीं बने। जूनियर मलिंगा’ के नाम से सुर्खियां बटोरने वाले गेंदबाज नुवान तुषारा श्रीलंका के फ्यूचर स्टार बताए जा रहे हैं। उनका एक्शन तो पूर्व महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा से मिलता ही है साथ ही वो जिस तरीके से विकेट चटकाते हैं वो भी बेहद खास है।

T20I में श्रीलंका के लिए हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट (Nuwan Thusahara Hattrick)

थिसारा परेरा बनाम भारत, रांची, 2016
लसिथ मलिंगा बनाम बांग्लादेश, कोलंबो, 2017
लसिथ मलिंगा बनाम न्यूजीलैंड, पल्लेकेले, 2019
अकिला धनंजय बनाम वेस्टइंडीज, एंटीगुआ, 2021
वानिंदु हसरंगा बनाम दक्षिण अफ्रीका, शारजाह, 2021
नुवान तुषारा बनाम बांग्लादेश, सिलहट, 2024

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!