Wednesday, May 22, 2024

NRMUने रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24NewsHapur:नार्दन रेलवे मेंस यूनियन NRMU (एनआरएमयू) के पदाधिकारियों और सदस्यों ने रेलवे कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन लोको पायलट एवं गार्ड लाबी के बाहर किया गया था।

यह है मामला

NRMU के मुख्य शाखा अध्यक्ष इरशाद खान और सचिव राजेश अग्रवाल ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर यह धरना प्रदर्शन किया गया था। जिसमें मोबइल फोन रनिंग रुम में जमा कराने का प्रशासन का इरादा, रनिंग स्टाफ को डयूटी पर उसके परिवार से बात करने पर रोक लगाने, रनिंग स्टाफ के घर सीएलआइई को भेजने का प्रयास, एलपीएस के पदों को खत्म करने की योजना, एचपीसी की सिफारिशों को न मानना, एसपीएडीडयूटी के केस में रेलवे बोर्ड के आदेश को न मानना, वाकी टाकी की खराब दशा, साप्ताहिक रेस्ट समय पर न देना व दे कर कैंसिल करना, छुट्टी समय पर ना मिलना और उनको कैंसिल करना, मेल व यात्री गाड़ी के लिंक टाइट करना दूरी बढ़ना, रनिंग स्टाफ को मशीन की तरह प्रयोग करना ओटी समय से न देना, ओटी सीएमएस से चार्ज न करना, एएलपी को गार्ड की तरह प्रयोग बिना ट्रेनिंग के करना, बुक आफ स्टाफ को पूरे दिन अधिकारी अपने दरवाजे के सामने खड़ा रखते है जो बिलकुल गलत है।

यह भी हैं मांगे

सीएलआई व स्टाफ का हरासमेंट व इनको छोटी से बात के लिये ट्रांसफर व पनिसमेन्ट देना, सीएलआई का ग्रेड पे 5400 तक न करना, हेडक्वार्टर बायपास करना, 36 घंटे में घर वापसी न होना, ट्रांसफर रिक्वेस्ट क्लियर न करना, मालगाड़ियों की संख्या के अनुसार क्रू लाबी पर उपलब्ध न कराना स्टाफ पर अत्यधिक वर्क लोड होने जैसी समस्याओं को उठाया गया।

यह रहे मौजूद

धरना प्रदर्शन में NRMU के नीरज चौधरी, हरिपाल मीना, राजेंद्र सिंह, ओम दत्त, अमरीश पाल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!