Friday, May 24, 2024

IPL 2023 इन बल्लेबाजों के आगे नहीं टिक पाते हैं गेंदबाज, 31 मार्च से होगी चौक्कों और छक्कों की बारिश

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24News IPL News: भारत में क्रिकेट का त्योहार कहे जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। देशी से लेकर विदेशी बल्लेबाज अपनी तूफानी बल्लेबाजी से दर्शकों का जमकर मनोरंजन करते हैं। हर सीजन इस लीग में नए रिकॉर्ड्स कायम होते हैं और बल्ले से नया इतिहास लिखा जाता है। पहले मैच के लिए टीमें तैयार हैं। अब रणनीति को आखिरी रूप दिया जा रहा है। इस बार आईपीएल 2023 का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों (फ्रैंस) के सिर पर करीब 74 दिन तक चढ़कर बोलेगा। चौके-छक्कों की बरसात और हर शॉट पर झूमते लाखों फैन्स। सांसें रोक देने वाले मुकाबले से लेकर सुपर ओवर के रोमांच तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सबकुछ देखने को मिलता है। हालांकि, इस लीग में कुछ ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने निरंतरता के साथ गेंदबाजों को टिकने नहीं दिया है। ऐसे ही बल्लेबाजों की हम बात करेंगे। जिन्होंने अपनी शानदारी बल्लेबाजी से गेंदबाजों को धूल चढ़ाई है और कई रिकार्ड बनाए हैं।

virat kohli
virat kohli

विराट कोहली (virat kohli)

विराट ने क्रिकेट इतिहास में कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। फॉर्मेट चाहे कोई भी हो, लीग चाहे कोई से भी हो, अगर विराट कोहली उसका हिस्सा हैं तो सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में उनका नाम आपको जरूर शुमार मिलेगा। आरसीबी के लिए विराट कोहली हमेशा से ही एक स्टार बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्ले से खूब रन बनाए हैं। कोहली अकेले दम पर इस लीग में आरसीबी को कई मैचों में यादगार जीत भी दिला चुके हैं। यही वजह है कि वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली का सूची में नाम टॉप पर है। कोहली ने इस लीग में खेले 223 मैचों में अबतक कुल 6624 रन बनाए हैं। विराट आईपीएल में पांच शतक भी जमा चुके हैं।

shikar dawan
shikar dawan

शिखर धवन (Shikhar dawan)

शिखर धवन की गिनती भले ही इस लीग के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में ना की जाती हो, लेकिन जब निरंतरता के साथ रन बनाने की बात आती है तो गब्बर का नाम लिस्ट में यकीनन शुमार होता है। धवन ने 2011 में 400 और 2012 में 569 रन बनाए थे। इसके बाद 2016 से लेकर 2022 तक धवन ने हर सीजन में 400 या उससे अधिक रन बनाए हैं। 2020 में धवन ने 17 मैचों में 698 रन बनाए थे जो उनके द्वारा एक सीजन में बनाए गए सर्वाधिक रन हैं। धवन ने अब तक खेले 206 मैचों में 6244 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 47 अर्धशतक लगाए हैं। लीग में लगातार दो शतक जमाने का रिकॉर्ड भी सिर्फ धवन के ही नाम है।

david warner
david warner

डेविड वॉर्नर (David warner)

दिल्ली कैपिटल्स भी इस बार नए कप्तान के साथ आईपीएल 2023 में उतरेगी। डेविड वॉर्नर इस सीजन में टीम की अगुआई करते नजर आएंगे। आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का बल्ला भी जमकर बोलता है। वॉर्नर को आईपीएल में भारत की सरजमीं बेहद रास आती है। वॉर्नर के नाम आईपीएल में चार शतक भी दर्ज हैं, जबकि वह 54 फिफ्टी भी लगा चुके हैं। कंगारू ओपनर टूर्नामेंट में वॉर्नर ने खेले 162 मैचों में अबतक 5881 रन ठोक चुके है।

rohit sharma
rohit sharma

रोहित शर्मा (rohit sharma)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का टीम को पांच बार चैंपियन बनाने में बल्ले से भी अहम किरदार रहा है। हिटमैन इस लीग में अबतक खेले 227 मैचों में 5879 रन बना चुके हैं। रोहित जब अपने रंग में होते हैं, तो उनको रोकना दुनिया के किसी भी गेंदबाज के लिए टेढ़ी खीर साबित होता है। रोहित आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने रिकॉर्ड पांच बार ट्रॉफी जीती है।\

andre russell
andre russell

आंद्रे रसेल (ANDRE RUssell)

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का जब बल्ला बोलता है, तो विपक्षी टीम के कप्तान और गेंदबाज अपना सिर पकड़ लेते हैं। यही वजह है कि आईपीएल में सबसे तूफानी बल्लेबाजी करने का तमगा आंद्रे रसेल के पास है। रसेल ने अबतक खेले 98 मैचों में 177.88 के औसत रेट से रन कूटे हैं।

liam livingstone
liam livingstone

लियाम लिविंगस्टोन (liam livingstone)

लियाम लिविंगस्टोन की गिनती विश्व के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है। लिविंगस्टोन अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलटने की हिम्मत रखते हैं। आईपीएल में सबसे तेज रन बनाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर मौजूद है। लिविंगस्टोन ने इस लीग में खेले 23 मैचों में 166.78 के स्ट्राइक रेट से गेंदबाजों की धुनाई की है।

chris morris
chris morris

क्रिस मोरिस (chris morris)

आईपीएल में एक समय सबसे महंगे खिलाड़ी होने का तमगा लेकर घूमने वाले क्रिस मोरिस अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी फैन्स का जमकर मनोरंजन करते आए हैं। मोरिस बतौर फिनिशर आईपीएल के कई मैचों को यादगार बना चुके हैं। मोरिस ने इंडियन प्रीमियर लीग में खेले 81 मुकाबलों में 155.88 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

add1
add1

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!