Friday, May 24, 2024

IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

IND VS PAK Khabarwala 24 News New Delhi: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में शनिवार को मैच खेला गया था। जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल गए मैच में पाकिस्तान टीम 42.5 ओवरों में 191 रनों पर ढेर हो गई थी। भारत ने 31 वें ओवर की तीसरी गेंद पर लक्ष्य को हासिल कर शानदार जीत हासिल की। भारतीय टीम की इस वर्ल्ड कप में यह लगातार तीसरी जीत रही। अब भारत 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश का सामना करेगा।

हार के बाद बाबर आजम ने यह कहा

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में पाकिस्तान ने एक समय दो विकेट पर 155 रन बनाए थे, लेकिन उसके बाद उसकी पारी पटरी से उतर गई। पाकिस्तान टीम ने आखिरी आठ विकेट पर 36 रन पर खो दिए और मैच उसके हाथ से निकल गया। हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द छलक गया। बाबर ने हार के बल्लेबाजों और गेंदबाजों पर ठीकरा फोड़ा। बाबर आजम ने कहा, ‘हमने अच्छी शुरुआत की और बेहतरीन साझेदारी हुई। मैं और रिजवान ने नेचुरल क्रिकेट खेलना चाहते थे। अचानक से कोलेप्स हो गया और हम अच्छी तरह फिनिश नहीं कर पाए। जिस तरह से हमने शुरुआत की, हम 280-290 का टारगेट रखना चाहते थे। नई गेंद से हम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। रोहित ने जिस तरह से खेला, वह काफी बेहतरीन पारी थी। हमने सिर्फ विकेट लेने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

गेंदबाजों को कप्तान रोहित ने दिया जीत का श्रेय

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीत के बाद कहा, ‘आज भी गेंदबाज ही थे जिन्होंने हमारे लिए गेम बनाया। मुझे नहीं लगता कि यह 190 रन की पिच थी। एक समय हम 280 की ओर देख रहे थे। जिस तरह से गेंदबाजों ने धैर्य दिखाया, वह बहुत कुछ कहता है। यह ऐसी जीत है जिस पर हमें गर्व है। जिसे भी गेंद मिलती है वह अपना रोल निभाता है। हमारे पास 6 प्लेयर हैं जो गेंद से अहम भूमिका निभा सकते हैं। एक कप्तान के रूप में मेरा काम वहां भी महत्वपूर्ण है.’

रोहित ने आगे कहा, ‘हम इस बात को लेकर स्पष्ट थे कि हम क्या करना चाहते हैं। मैं इस बात को लेकर दुविधा में नहीं रहना चाहता था कि कौन कहां बल्लेबाजी करेगा। कुल मिलाकर, अच्छा लग रहा है। मैं ज्यादा उत्साहित नहीं होना चाहता। यह एक लंबा टूर्नामेंट है, नौ लीग गेम, फिर सेमीफाइनल और फाइनल। बस संतुलन बनाकर आगे बढ़ना है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम 42.5 ओवरों में 191 रनों पर सिमट गई। बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 और मोहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए। रिजवान-बाबर ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। भारत की ओर से हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। भारतीय टीम ने 117 गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर ली। रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर 86 रन बनाए, जिसमें छह छक्के और इतने ही चौके शामिल रहे। श्रेयस अय्यर ने भी नाबाद 53 रनों की पारी खेली।

IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा IND VS PAK: भारत से शर्मनाक हार के बाद छलका पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का दर्द,जानिए हार का किस पर फोड़ा ठीकरा

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!