Thursday, May 23, 2024

IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला… न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 Khabarwala 24 News New Delhi: वर्ल्ड कप 2023 में आज (15 नवंबर) का दिन बेहद खास है।मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच के लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं।

टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 9 मैच जीतकर विजयरथ पर सवार है। टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है, लेकिन अब नॉकआउट स्टेज में पिछला प्रदर्शन मायने नहीं रखता। वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

पिछले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का रोहित लेंगे बदला ? (IND VS NZ Semifinal, World Cup2023)

मैनचेस्टर में 2019 वर्ल्ड कप में इसी कीवी टीम से भारतीय टीम को हार मिली थी। न्यूजीलैंड ने 2021 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी भारत को हराया था। मगर इस बार विजय रथ पर सवार भारतीय टीम अपने अलग ही रंग में नजर आ रही है। इस बार भारतीय टीम का प्रदर्शन इतना शानदार रहा है कि खिताब का इंतजार खत्म होने की उम्मीद बंधी है। रोहित शर्मा की टीम को बखूबी पता है कि वानखेड़े स्टेडियम में कोई भी चूक करोड़ों प्रशंसकों के दिल तोड़ देगी। इसी स्टेडियम पर 2011 में भारत ने 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप जीता था।

न्यूजीलैंड टीम का वानखेड़े में वनडे रिकॉर्ड (IND VS NZ Semifinal, World Cup2023)

कुल वनडे मैच: 3

जीते: 3

हारे: 1

भारतीय टीम का वानखेड़े में वनडे रिकॉर्ड (IND VS NZ Semifinal, World Cup2023)

कुल वनडे मैच: 21

जीते: 12

हारे: 9

टॉस की भूमिका वानखेड़े में काफी अहम होगी (IND VS NZ Semifinal, World Cup2023)

रोहित ब्रिगेड को उम्मीदों के भारी दबाव पर खरा उतरना होगा। कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ को पता है कि अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाने पर क्या होता है। उन्हें हालांकि अपने खिलाड़ियों में से नाकामी का भय निकालकर उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिये प्रेरित करना होगा।

भारतीय फैंस दुआ करेंगे कि रोहित टॉस जीतें और सही निर्णय लें। इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम फ्लडलाइट में जल्दी विकेट गंवाती आई है क्योंकि नई गेंद को जबरदस्त स्विंग मिलता है। भारत और न्यूजीलैंड के गेंदबाज नई गेंद से खतरनाक साबित हो सकते हैं। ऐसे में भारत के सलामी बल्लेबाजों रोहित और शुभमन गिल पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

भारतीय बल्लेबाजी ने अब तक किया शानदार प्रदर्शन (IND VS NZ Semifinal, World Cup2023)

रोहित अभी तक टूर्नामेंट में 503 रन बना चुके हैं । गिल ने 7 मैचों में 270 रन ही बनाए हैं और वह एक खास पारी खेलना चाहेंगे। विराट कोहली टूर्नामेंट में सर्वाधिक 513 रन बना चुके हैं और वनडे में रिकॉर्ड 50 वां शतक भी करीब है। वह भारत की जीत के साथ यह आंकड़ा छूना चाहेंगे।कोहली सेमीफाइनल में जल्दी आउट होने का सिलसिला भी तोड़ना चाहेंगे। वह 2015 और 2019 में सेमीफाइनल में एक रन पर आउट हो गए थे। भारत को मध्यक्रम के बल्लेबाजों केएल राहुल और श्रेयस अय्यर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

भारतीय टीम गेंदबाजी में भी दो कदम आगे रही (IND VS NZ Semifinal, World Cup2023)

जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है, जबकि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने उनका बखूबी साथ निभाया है। इस विश्व कप में भारत की सफलता की कुंजी उसके गेंदबाज साबित हुए हैं। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के पास भी ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन जैसे तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं।

न्यूजीलैंड के पास अनुभव की कमी नहीं (IND VS NZ Semifinal, World Cup2023)

बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड के पास अनुभव की कमी नहीं है। युवा रचिन रवींद्र 565 रन बना चुके हैं और इस टूर्नामेंट की खोज रहे हैं। डेवोन कॉन्वे हालांकि पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 152 रन बनाने के बाद कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। कप्तान केन विलियमसन और डेरिल मिचेल मध्यक्रम की कमान संभालेंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं – (IND VS NZ Semifinal, World Cup2023)

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लैथम (कप्तान), डेवॉन कॉन्वे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी.

IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

add
add

IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम IND VS NZ Semifinal, World Cup2023 मुंबई में आज होगा महा मुकाबला... न्यूजीलैंड से बदला और फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!