Tuesday, April 16, 2024

IND vs ENG : धर्मशाला में फिर बुरी तरह फ्लॉप हुआ ‘बैजबॉल’, अंग्रेजों को इनिंग और 64 रनों से मिली शर्मनाक हार

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News Dharamshala : IND vs ENG पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड को इनिंग और 64 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4-1 से जीत लिया है। हालांकि, इस सीरीज का आगाज भारत के लिए अच्छा नहीं रहा। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को हराया, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की। भारत ने विशाखापट्टनम के बाद राजकोट, रांची और अब धर्मशाला में अंग्रेजों को आसानी से हरा दिया। भारत के लिए रवि अश्विन दूसरी पारी में सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। रवि अश्विन ने 5 बल्लेबाजों को आउट किया। जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को 2-2 कामयाबी मिली। रवीन्द्र जडेजा ने शोएब बशीर को आउट किया।

टीम इंडिया के स्पिनरों का जवाब नहीं (IND vs ENG)

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जो रूट ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 84 रनों की अच्छी इनिंग खेली। इसके अलावा बाकी अंग्रेज बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस और लाचार नजर आए। खासकर, टीम इंडिया के स्पिनरों का अंग्रेज बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। पहली पारी में 259 रनों से पीछे होने के बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 195 रनों पर ऑलआउट हो गई।

टॉप ऑर्डर में फिर से फ्लॉप हुआ ‘बैजबॉल’ (IND vs ENG)

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में महज जो रूट थोड़ा संघर्ष कर पाए, लेकिन अंग्रेजों का टॉप ऑर्डर फिर बुरी तरह फ्लॉप रहा। ओपनर जैक क्राउली बिना कोई रन बनाए रवि अश्विन की गेंद पर आउट हुए। बेन डकैट 2 रन बनाकर चलते बने। ओली पोप 19 रन बनाकर पैवेलियन का रूख कर गए। हालांकि, जॉनी बेयरस्टो ने 39 रनों की छोटी लेकिन अच्छी पारी खेली। अंग्रेज कप्तान बेन स्टोक्स 2 रन बनाकर आउट हुए। बेन फोक्स फिर रवि अश्विन की गेंद पर सस्ते में बोल्ड हो गए।

रोहित और शुभमन गिल ने बनाया शतक (IND vs ENG)

भारतीय टीम ने पहली इनिंग में 477 रनों का स्कोर बनाया। इस तरह भारत को 259 रनों की बड़ी लीड मिली थी। भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़ा. रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने 110 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा देवदत्त पड्डिकल और सरफराज ने फिफ्टी बनाई। इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर को 5 कामयाबी मिली। जेम्स एंडरसन और टॉम हॉर्टली ने 1-1 विकेट लिए। स्टोक्स ने रोहित को आउट किया।

भारतीय स्पिनरों के सामने हुए नतमस्तक (IND vs ENG)

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड ने 218 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए ओपनर जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए, लेकिन इसके अलावा कोई अंग्रेज बल्लेबाज पचास रनों का आंकड़ा पार नहीं कर सके। भारत के लिए पहली पारी में कुलदीप यादव सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए। रवि अश्विन को 4 कामयाबी मिली। वहीं दूसरी पारी में भारत के लिए रवि अश्विन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। रवि अश्विन ने 5 बल्लेबाजों को आउट किया। जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को 2-2 कामयाबी मिली।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!