Thursday, May 23, 2024

ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा… सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

ICC ODI Ranking 2023 Khabarwala 24 News New Delhi: दुनिया भर में नंबर 1 वनडे बल्लेबाज को भयंकर झटका लगा है, अब वो इस पोजीशन को गवां बैठे हैं। उधर भारत के ओपनर शुभमन गिल ने नवीनतम आईसीसी पुरुष बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान से वनडे बल्लेबाजी की टॉप पोजीशन छीन ली है। गिल अपने करियर में पहली बार शीर्ष पर पहुंचे हैं।

उधर मोहम्मद सिराज ने भी ताजा वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने शाहीन शाह आफरीदी से नंबर 1 वनडे गेंदबाज की गद्दी छीन ली। वर्ल्ड कप में भारत के अब तक बेजोड़ अच्छे प्रदर्शन के कारण बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों वनडे सूची के शीर्ष 10 में एक बड़ा बदलाव हुआ है।

गिल ने वर्ल्ड कप में भारत को कई बार शानदार शुरुआत दी, वहीं बाबर आजम कुछ खास नहीं कर सके। इस कारण गिल ने बाबर को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद गिल भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने नंबर 1 वनडे बल्लेबाज की रैंकिंग हासिल की। गिल ने पिछले सप्ताह श्रीलंका के खिलाफ 92 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23 रन बनाए थे। टूर्नामेंट में छह पारियों में कुल 219 रन बनाए हैं।

बाबर आजम 2 साल बाद नंबर 1 की गद्दी से नीचे उतरे (ICC ODI Ranking 2023 )

बाबर ने वर्ल्ड कप में आठ पारियों में कुल 282 रन बनाए हैं और वह गिल से छह रेटिंग अंक नीचे दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इस तरह दुनिया में नंबर 1 वनडे बल्लेबाज के रूप में उनका दो साल से अधिक का शासन समाप्त हो गया।

 

चौथे स्थान पर आए विराट कोहली (ICC ODI Ranking 2023 )

आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में गिल का टॉप पर पहुंचना और किंग कोहली का चौथे स्थान पर पहुंचना भारत के लिए एक बड़ा दिन है, वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी वनडे गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं । वह वर्ल्ड कप में अब तक 10 विकेट ले चुके हैं। कोहली वर्ल्ड कप में अपने 543 रनों की बदौलत तीन स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर हैं। तीसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीकी क्विंटन डी कॉक से पीछे हैं।

गेंदबाजों में सिराज नंबर-1 (ICC ODI Ranking 2023)

ओडीआई गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज को नंबर-1 चुना गया है। सिराज के 709 रेटिंग अंक हैं। वहीं, मोहम्मद शमी की टॉप-10 वनडे गेंदबाजों में एंट्री हुई है। शमी 635 रेटिंग अंकों के साथ 10 वें पायदान पर हैं। आपको बता दें कि शमी ने वर्ल्ड कप 2023 के खेले सिर्फ 4 ही मैचों में 16 विकेट अपने नाम कर लिए हैं, जिसमें दो बार 5 विकेट हॉल भी शामिल है। शमी के अलावा कुलदीप यादव चौथे नंबर पर कायम हैं। राशिद खान और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक पायदान पर फायदा हुआ है।

ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा ICC ODI Ranking 2023बाबर आजम को शुभमन गिल ने धूल चटाई, पहली बार हुआ ऐसा... सिराज ने आफरीदी को पछाड़ा

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!