Friday, May 24, 2024

महंगाई रोकने के लिए सरकार ने किए कड़े प्रयास:जनरल वी.के.सिंह

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24NewsPilkhuwa : केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री व क्षेत्रीय सांसद जनरल वीके सिंह ने देश की आर्थिक व्यवस्था को लेकर कहा कि हम पूरी दुनिया में एक एेसे अकेले देश हैं जो छह प्रतिशत से ज्यादा की गति से आगे बढ़ रहे हैं। जहां तक पेट्रोल, गैस और डीजल के दाम की बात हैं। पूरे विश्व में कम से कम दस से पंद्रह प्रतिशत बढ़ोत्तरी हुई है। हमारे यहां इसको दबाकर रखा गया है ताकि हमारे लोगों को उतनी ज्यादा बढ़ोत्तरी से सामना न करना पड़े।
पिलखुवा नगर में बूथ संख्या 130 पर मंडल अध्यक्ष हरिश अग्रवाल के आवास पर केंद्रीय राज्य मंत्री मन की बात कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि यह जानकर आश्चर्य होगा कि हमारे जो लोग यू.के और यूरोप के अंदर हैं वो वहां से छोड़कर भागने की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि वहां काफी मंहगाई है। हमारे यहां मंहगाई हुई है, जिसके कई कारण हैं । तेल महंगा हो गया, लेकिन उतनी महंगाई नहीं हुई है। मंहगाई को रोकने के लिए सरकार ने जितनी कोशिश इस बार की है इतनी कभी नहीं हुई है। यूक्रेन के युद्ध के कारण तेल के ऊपर दिक्कत आई पूरे विश्व में उसका फर्क पड़ा है लेकिन मोदी जी ने इसको ठीक करने की कोशिश की है। कोरोना को लेकर उन्होंने कहा कि अपने को अपने घर और परिवार को बचाकर रखना है। संक्रमण अलग अलग रूप में आता है। संक्रमण से बचना रहना है।

यह रहे मौजूद

भाजपा के जिला अध्यक्ष उमेश राणा, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर, लज्जा रानी गर्ग, ब्लाक प्रमुख निशांत शिशौदिया, अजीत तोमर, मंडल संयोजक मनीष माहेश्वरी, सचिन पुंडीर, सुमित रुहेला, नरेश भारती, हरिओम सिंघल, विजय सिंघवी, विपिन अग्रवाल, मनोज शर्मा, अमित टाक आदि मौजूद थे।

अमृत सरोवर, ओपर जिम, दो मार्गों का किया लोकार्पण

केंद्रीय राज्य मंत्री ने धौलाना-पिलखुआ मार्ग से देहरा कनाल पटरी वाया मदापुर गालंद व धौलाना-पिलखुआ मार्ग से शुरू होकर ग्राम हावल, खेड़ा, खुर्द, जादौपुर से होते हुए ग्राम देहरा में मसूरी-गुलावठी मार्ग की लगभग तीन-तीन करोड़ की लागत से तैयार लगभग पांच-पांच किलोमीटर लंबे दो मार्ग का लोकार्पण किया। इन मार्ग के निर्माण के बाद लगभग तीस हजार की आबादी को लाभ मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने तिसौली खेड़ा में अमृत सरोवर, ओपन जिम व गांव अनवरपुर में सांइस लैब का लोकार्पण किया।

जल संचलन के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री ने किया जागरूक

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि अमृत सरोवर की परिकल्पना हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। भारत के आजादी के 75 साल होने पर हर जनपद में 75 अमृत सरोवर बने। अमृत सरोवर से उनका लक्ष्य यह था जल का संचय होगा तो आगे आने वाली दिनों में जो जल की समस्या है, वह दूर होगी। उन्होंने प्रधान जी को बताया कि इस तालाब की सफाई रखें और वह भी प्रयास कराएंगे की तालाब साफ रहे और मछली पालन भी हो सके। इससे ग्राम सभा को आर्थिक लाभ मिलेगा ताकि उससे और विकास के कार्य हो सकें। गांव में एक छोटा पार्क भी बना है जहां ओपन जिम है। उसके इस्तेमाल किया जाए। पुराने समय में लोग ज्यादा पैदल चलते थे तो स्वस्थ्य रहते थे। आजकल सब लोग यहां तो दोपहिया या चार पहिया वाहन में चलते हैं। बच्चों से आह्वान किया कि ओपन जिम का इस्तेमाल करें। बच्चों से सफाई और जल संचलन करने का आह्वान किया। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि अपने गांव को साफ रखें। सिर्फ इसी के ऊपर मत रहिए की कोई आएगा और साफ करेगा। जब तक हम लोग उसमें खुद नहीं लगेंगे तब तक गांव भी साफ नहीं होगा।

add1
add1

42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

sda
sda

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!