Friday, April 19, 2024

First Underwater Metro देश को मिली पहली अंडर वाटर मेट्रो, बंगाल को 15400 करोड़ रुपये की सौगात, कोलकाता में PM मोदी ने किया सफर

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : first underwater metro देश को आज यानी बुधवार को पहली अंडर वाटर मेट्रो मिल गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में इसका उद्घाटन किया। बंगाल को 15400 करोड़ रुपये की सौगात दी। इसके अलावा पीएम मोदी ने कई अन्य परियोजनाओं का भी शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ इसमें सफर भी किया। बता दें कि अंडरवाटर मेट्रो का निर्माण हुगली नदी के नीचे कराया गया है। यह अंडरवॉटर मेट्रो रेल नदी और हावड़ा को कोलकाता शहर को जोड़ेगी। अंडरवाटर मेट्रो के उदघाटन के अलावा पीएम मोदी कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय मेट्रो खंड और तारातला-माजेरहाट मेट्रो खंड का भी उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 6 नई मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

PM मोदी ने किया अंडरवाटर मेट्रो में सफर (First Underwater Metro)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी के साथ भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो ट्रेन में यात्रा करते हुए मेट्रो कर्मचारियों के साथ बातचीत की।

‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के लगे नारे (First Underwater Metro)

कोलकाता के एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ी थी. इस दौरान प्रधानमंत्री ने उनका अभिवादन किया। इस दौरान ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के खूब नारे लगे।

इस सुरंग की कुल लंबाई 4.8 किलोमीटर (First Underwater Metro)

बता दें कि हावड़ा मैदान और एस्प्लेनेड के बीच सुरंग की कुल लंबाई 4.8 किलोमीटर है। इसमें 1.2 km सुरंग हुगली नदी में 30 मीटर नीचे है, जो इसे किसी भी बड़ी नदी के नीचे देश की पहली परिवहन सुरंग बनाती है। अंडरवाटर मेट्रो को हरी झंडी दिखाते ही भारत में नदी के नीचे पहली सुरंग यातायात के लिए खुल गई।

ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर प्रोजेक्ट का हिस्सा (First Underwater Metro)

यह सुरंग ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर प्रोजेक्ट का एक हिस्सा है। अंडर वाटर मेट्रो के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से मिलेंगे। उनका दर्द सुनेंगे। इसके अलावा नॉर्थ 24 परगना के बारासात में एक रैली को संबोधित करेंगे।

पिछले हफ्ते भी मोदी बंगाल के दौरे पर थे (First Underwater Metro)

बता दें कि पिछले हफ्ते भी पीएम मोदी बंगाल के दौरे पर थे। उन्होंने बंगाल में दो रैलियों को संबोधित किया था. पीएम मोदी की एक रैली हुगली के आरामबाग में जबकि दूसरी रैली नादिया के कृष्णानगर में हुई थी। इस दौरान उन्होंने संदेशखाली में महिलाओं के अत्याचार को लेकर ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला था।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!