Monday, May 27, 2024

गौरैया की उड़ान टीम जैसे प्रयास ही पर्यावरण को कर सकते हैं संरक्षित

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

khabarwala24 News Hapur : विश्व गौरैया संरक्षण दिवस के अवसर पर “टीम गौरैया की उड़ान” ने भगत सिंह पार्क आवास विकास कॉलोनी के प्रांगण में एक भव्य प्रदर्शनी का आयोजन किया। प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को गौरैया के विभिन्न प्रकार के आवासों,पेड़ों व प्रिय भोजन की जानकारी दी।साथ ही टीम ने बेकार पड़े सामानों से गौरैया के लिए घर व फीडर कैसे तैयार करें इसकी पूरी जानकारी इस प्रदर्शनी में दी गयी।

विभिन्न प्रतियोगिताओं का किया आयोजन

बच्चों को इस अभियान से जोड़ने और गौरैया की पहचान कराने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे पोस्टर प्रतियोगिता,पक्षियों की म्यूज़िकल रेस व कबाड़ से गौरैया के आशियाने बनाने की प्रतियोगिता कराई। जिसमे से प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर व प्रतिभागी बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया गया। गौरैया का रोल प्ले करने वाली बालिकाओ के द्वारा सभी का तिलक लगाकर स्वागत किया गया व गौरैया की ओर से सभी आगन्तुकों का आभार ज्ञापित किया।

Welcoming the program by applying Tilak

गौरैया को संरक्षित करके ही पर्यावरण को संतुलित किया जा सकता: नरेंद्र शर्मा

जयभारत विचार मंच के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा ने कहा कि गौरैया को संरक्षित करके ही पर्यावरण को संतुलित किया जा सकता है। उन्होंने इसके लिए लोगों को जागरूक किया।

इन्हें किया गया सम्मानित

कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि वन विभाग अधिकारी संजय कुमार के द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।उन्होंने गौरैया की उड़ान टीम के सदस्यों प्रीति यादव,चारु यादव,दिनेश ठाकुर व डॉ. रेणु देवी को इस शानदार व सफल आयोजन के लिए बधाइयां दीं। टीम के द्वारा जनपद में गौरैया बचाओ अभियान में अपना सक्रिय सहयोग करने के लिए आशुतोष अग्रवाल व निधि गर्ग ,गुलशन त्यागी को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद

कार्यक्रम में जय भारत मंच के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा,भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्षा पायल गुप्ता,ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित सुमन,वरिष्ठ साहित्यकार रामआसरे गोयल, राज्य सफाई कर्मचारी आयोग सदस्य मनोज वाल्मीकि, डॉ. राजेश गुप्ता ,अजय अत्रिश,छवि शर्मा, पुनीत शर्मा , मुकुल त्यागी के अतिरिक्त रोहित सिरोही,सभासद सत्ते, आदि मौजूद रहे।

sda
sda

42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!