Thursday, May 23, 2024

Crime News: तस्करी कर लाई जा रही लाखों की शराब बरामद, एक गिरफ्तार, 1000 शराब की पेटी बरामद

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

khabarwala24News PILKHUWA(Hapur)Crime News: कोतवाली पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने हिमाचल प्रदेश से smuggling तस्करी कर लाई जा रही करीब एक हजार Liquor शराब की पेटी बरामद की है। जिसमें करीब 8874 लीटर Liquor शराब है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शराब तस्कर गिरोह के सदस्य उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों और बिहार राज्य में शराब की तस्करी करते हैं। पकड़ी गई शराब की कीमत लाखों रुपये में हैं।

क्या है मामला

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि मुरादाबाद की ओर smuggling तस्करी कर भारी मात्रा में अवैध Liquor शराब को ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम छिजारसी टोल प्लाजा पर पहुंचे और संदिग्ध वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच गाजियाबाद की ओर से टोल प्लाजा की तरफ एक संदिग्ध ट्रक आता दिखाई दिया। पुलिस टीम को देख ट्रक चालक ने अचानक ट्रक मोड़ लिया। लेकिन पीछे से आने वाले वाहनों के कारण ट्रक चालक वापस लौट नहीं रखा। पुलिस टीम को शक हुआ तो तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची और ट्रक की चेकिंग करनी शुरू कर दी वही जब पुलिस ने ट्रक की चैकिंग की तो पुलिस को उसमे भारी मात्रा में पेटिया बरामद हुई। पुलिस ने उन पेटियों की भी जांच की तो भारी मात्रा में हिमाचल प्रदेश की ब्लैक डॉट नाम की अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस ने ट्रक चालक ग्राम गोगपुर थाना झांसा जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा निवासी सोहन को गिरफ्तार कर लिया। जबकि ट्रक मालिक गुरमैल सिंह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

नंबर प्लेट देख पुलिस को हुआ शक

थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने बताया कि ट्रक पर आगे की ओर लगी नंबर प्लेट पर UP 17 AT 4195 लिखा था जबकि पीछे की नम्बर प्लेट पर HR 55 P 7890 लिखा था और नंबर प्लेट मुडी हुई। । ट्रक की बाडी पर दोनों साइड रजिट्रेशन नंबर खुरचे हुए है। ट्रक पर लगी आगे की नम्बर प्लेट बदली हुई मिली।

उत्तर प्रदेश और बिहार में करते हैं तस्करी

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश से Liquor शराब लेकर इसे बिहार और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में smuggling तस्करी कर ले जाया जाता है। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव होने वाले हैं एेसे में शराब की मांग बढ़ गई है। ट्रक से बताए गए स्थान पर शराब ले जायी जाती है और वहां से छोटी गाड़ियों की मदद से सप्लाई की जाती है।

यह किया बरामद

300 पेटी बोतल व 350 पेटी हाफ व 350 पेटी पौव्वे अवैध शराब कुल 1000 पेटी, 8874 बल्क लीटर BLACK DOT FINEST GRAIN WHISKY. हिमाचल प्रदेश मार्का अंग्रेजी शराब
पुलिस को चकमा देने के लिए बंद बाडी ट्रक कर करते थे इस्तेमाल शराब तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए बंद बाडी ट्रक का इस्तेमाल करते थे ताकि पुलिस को शक न हो कि ट्रक के अंदर क्या भरा हुआ है। लेकिन पिलखुवा पुलिस के आगे उनका यह फार्मूला नहीं चल सका।

गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी पुलिस

थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने बताया कि शराब smuggling तस्करी करने वाला यह गिरोह अंतरराज्यीय गिरोह है। कई राज्यों में यह शराब की तस्करी करते हैं। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में महतत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जिसकी जांच की जा रही है। गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी कर कार्रवाई की जाएगी।

add1
add1

Crime News: तस्करी कर लाई जा रही लाखों की शराब बरामद, एक गिरफ्तार, 1000 शराब की पेटी बरामद 42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!