Wednesday, April 17, 2024

Hapur बापू और शास्त्री जी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News Hapur: कांग्रेसजनों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर नगरपालिका स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर जाकर माल्यार्पण किया और बापू के चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद कांग्रेसजन रेलवे रोड स्थित पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर गए और वहां भी माल्यार्पण कर शास्त्री जी के चरणों में श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस जनों ने पूर्व सांसद मसूरिया दीन पासी को भी जयंती पर नमन किया।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने कहा कि बापू ने अंग्रेज़ों की हुकूमत से भारत को आज़ाद कराने की लड़ाई लड़ी और ग़रीब भारतीयों के हक़ के लिए आवाज़ उठाई थी। अहिंसक विरोध का उनका सिखाया हुआ सबक़ आज भी पूरी दुनिया में सम्मान के साथ याद किया जाता है। देश व दुनिया में इस दिन को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाया गया। गांधी जी कहा करते थे कि अहिंसा सबसे बड़ा कर्तव्‍य है। यदि हम इसका पूरा पालन नहीं कर सकते हैं तो हमें इसकी भावना को अवश्‍य समझना चाहिए और जहां तक संभव हो हिंसा से दूर रहकर मानवता का पालन करना चाहिए। उस प्रकार जिएं कि आपको कल मर जाना है। सीखें उस प्रकार जैसे आपको सदा जीवित रहना हैं।

Hapur बापू और शास्त्री जी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि
ब्लॉक अध्यक्ष जकरिया मनसबी ने लाल बहादुर शास्त्री जी को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि उनकी साफ सुथरी छवि के कारण ही उन्हें 1964 में देश का प्रधानमन्त्री बनाया गया। उन्होंने अपने प्रथम संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि उनकी शीर्ष प्राथमिकता खाद्यान्न मूल्यों को बढ़ने से रोकना है और वे ऐसा करने में सफल भी रहे। लाल बहादुर शास्त्री की गिनती देश के सशक्त नेताओं में होती है. साल 1965 में उन्होंने देश को ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा दिया था. यह वो समय था जब देश पाकिस्तान के साथ युद्ध कर रहा था।
एससी एसटी जिलाध्यक्ष मरेश भाटी ने कहा कि मसुरियादीन (1911-1978) एक भारतीय राजनीतिज्ञ एवं स्वतंत्रता सेनानी थे। वे भारतीय संविधान सभा, और तत्पश्चात चार बार लोकसभा के सदस्य रहे। मसुरिया दीन का जन्म अक्टूबर 1911 को इलाहाबाद शहर के समीप जोंधवल में हुआ था।

यह रहे मौजूद

इस मौके पर अंकित शर्मा, विक्की शर्मा, भरत लाल शर्मा, राहुल शर्मा, गौरव गर्ग, अंकुर बंसल, निसार खान, मुजम्मिल मलिक, आशा राम शर्मा, सीमा शर्मा, कुसुमलता, सविता गौतम, आईसी शर्मा, इंदर राज बांगा, राम प्रसाद जाटव, सचिन कुमार, देवेंद्र कुमार, विनोद कर्दम, सुखपाल गौतम, आकाश त्यागी, खालिद खान, हसन आतिफ, जगबीर सिंह, चरण सिंह, वीसी शर्मा, एहते शाम कुरैशी, हृद्य प्रकाश, राजकुमार धींगान, राज सिंह गुजर,अजब सिंह, कादिर राणा, राहत चौधरी,समसाद अब्बासी,मुस्तकिन आकाश शर्मा आदि साथी मौजूद रहे।

Hapur बापू और शास्त्री जी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि Hapur बापू और शास्त्री जी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि Hapur बापू और शास्त्री जी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि Hapur बापू और शास्त्री जी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि Hapur बापू और शास्त्री जी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि Hapur बापू और शास्त्री जी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि Hapur बापू और शास्त्री जी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!