Sunday, April 14, 2024

Burning Camphor And Cloves : इस छोटी सी चीज के साथ घर में जलाएंगे कपूर तो जान लें इसका सही समय, होंगे चमत्कारी फायदे

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Burning Camphor And Cloves कहते हैं कि घर में कपूर जलाने से घर की नकारात्मकता दूर होती है और घर में पॉजिटिविटी आती है। सनातन धर्म में पूजा पाठ के दौरान कपूर का इस्तेमाल बहुत किया जाता है। इतना ही नहीं कपूर के औषधीय महत्व भी होते हैं, जिसे जलाने से घर में कीटों का नाश होता है। अगर आप कपूर के साथ लौंग को घर में जलाएंगे तो इससे आपको चमत्कारी फायदे घर में देखने को मिलेंगे तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किस समय घर में कपूर और लौंग जलाना चाहिए और इसका महत्व क्या है।

इस समय लौंग व कपूर की आरती (Burning Camphor And Cloves)

मान्यताओं के अनुसार, सुबह के समय अगर पूजा के दौरान आरती करते समय आप कपूर के साथ लौंग डालकर आरती करते हैं, तो इससे कई शुभ फल मिलते हैं और इससे घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है। इतना ही नहीं अगर शाम के समय भी आप लौंग डालकर कपूर से आरती करते हैं, तो इससे आरोग्य बल मिलता है और घर से दुख और बीमारियों का नाश होता है। लौंग और कपूर को हमेशा पूजा के बाद जलाना शुभ माना जाता है।

इस तरह से जलाएं लौंग और कपूर (Burning Camphor And Cloves)

शाम के समय एक कटोरी में थोड़ा सा कपूर का टुकड़ा डालिए। इसमें 7 से 8 कलियां लौंग की डालें, इसके धुएं को पूरे घर में फैला दीजिए। कहते हैं ऐसा करने से घर से रोग दूर होते हैं और अगर घर में किसी की तबीयत खराब है तो वह भी ठीक हो जाती है।

इतना ही नहीं अगर आपके घर में शिवलिंग है और आप लगातार 40 दिन तक लौंग अर्पित करेंगे, तो इससे सारे पाप खत्म हो जाएंगे। आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे। आप चाहे तो पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेटकर गणेश जी को भी अर्पित कर सकते हैं।

अगर आप परेशानियों से जूझ रहे हैं, घर पर या कार्यक्षेत्र में कुछ भी काम सही नहीं हो रहा, तो इससे छुटकारा पाने के लिए मंगलवार को हनुमान मंदिर में पांच लौंग और कपूर को एक साथ जलाएं। इससे आपकी दिक्कतें जल्द खत्म होगी।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!