Tuesday, April 16, 2024

BJP NEWS भाजपा का दलितों में पैठ बढ़ाने को मेगा प्लान, यूपी में इस माह छह सम्मेलन, घर-घर दस्तक देंगे जनप्रतिनिधि

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

BJP NEWS Khabarwala 24 News Lucknow: भारतीय जनता पार्टी दलितों के बीच पैठ बढ़ाने के लिए विशेष मुहिम शुरू करेगी। पार्टी के दलित सांसद-विधायक और पदाधिकारी हर दलित बस्ती में जाकर वहां के वोटर यानी समाज के प्रबुद्धजनों से मिलेंगे। अक्तूबर में पार्टी प्रदेश के सभी छह संगठनात्मक क्षेत्रों में बड़े दलित सम्मेलन करेगी।इन सम्मेलनों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री भाग लेंगे। हर विधानसभा क्षेत्र से दो हजार लोगों को लाने का लक्ष्य तय किया गया है। केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की योजना बताने के साथ ही लाभार्थियों से भी संपर्क किया जाएगा। ठीक इसी तरह आधी आबादी को जोड़ने के लिए भी पार्टी मुहिम चलाएगी। आगे चलकर जिलों में भी पार्टी दलित सम्मेलन और रैली करेगी।

बैठक में तय हुई रणनीति

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा और महिला मोर्चा की शनिवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में हुई बैठकों में यह तमाम रणनीति तय की गई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह की मौजूदगी में हुई बैठक में अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिकाओं के अध्यक्षों सहित अन्य प्रमुख पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में मौजूद लोगों से दलितों में पैठ बढ़ाने के लिए सुझाव भी लिए गए। दूसरे चरण में महिला मोर्चा की बैठक में आधी आबादी को जोड़ने के लिए अभियानों पर चर्चा की गई।

बैठक में यह रहे मौजूद

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष बृज बहादुर, अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र कन्नौजिया, केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर राष्ट्रीय महामंत्री अनुसूचित मोर्चा भोला सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री गुलाब देवी, असीम अरूण, विजय लक्ष्मी गौतम, सुरेश राही, अनूप वाल्मीकि, मनोहर लाल च्मन्नू कोरीच् सहित सांसद, विधायक, मोर्चो के प्रदेश पदाधिकारी शामिल हुए।

क्या बोले भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि भाजपा अनुसूचित वर्ग के लोगों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पिछले 9 वर्षों में अनेक योजनाओं द्वारा अनुसूचित वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए कार्य किया है। आज पूरे देश में अनुसूचित वर्ग के सबसे ज्यादा सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि भाजपा के हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर से जुड़े पांच स्थलों, जन्म स्थान महू, दीक्षा स्थल नागपुर, चौत्यभूमि मुंबई, शिक्षा भूमि लंदन और महापरिनिर्वाण स्थल दिल्ली में स्मारकों के निर्माण कर पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया।

बस्तियों में करें प्रबुद्धजनों व लाभार्थियों से संपर्क: धर्मपाल सिंह

भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि अक्तूबर माह में विभिन्न कार्यक्रम-अभियानों के जरिए इतनी हलचल पैदा होनी चाहिए कि विरोधियों को लगे कि बड़े पैमाने पर अनुसूचित वर्ग भाजपा से जुड़ रहा है। बस्ती सम्पर्क अभियान के तहत बस्तियों में लाभार्थियों से सम्पर्क सहित समाज के प्रबुद्ध वर्ग, सेवा निवृत्त अधिकारी, खिलाड़ी, लोक कलाकारों व अन्य प्रमुख लोगों से व्यक्तिगत सम्पर्क करने को कहा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र स्तर पर होने वाले सम्मेलनों में प्रत्येक विधानसभा के प्रत्येक बूथ से अधिकाधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित हो।

BJP NEWS भाजपा का दलितों में पैठ बढ़ाने को मेगा प्लान, यूपी में इस माह छह सम्मेलन, घर-घर दस्तक देंगे जनप्रतिनिधि BJP NEWS भाजपा का दलितों में पैठ बढ़ाने को मेगा प्लान, यूपी में इस माह छह सम्मेलन, घर-घर दस्तक देंगे जनप्रतिनिधि BJP NEWS भाजपा का दलितों में पैठ बढ़ाने को मेगा प्लान, यूपी में इस माह छह सम्मेलन, घर-घर दस्तक देंगे जनप्रतिनिधि BJP NEWS भाजपा का दलितों में पैठ बढ़ाने को मेगा प्लान, यूपी में इस माह छह सम्मेलन, घर-घर दस्तक देंगे जनप्रतिनिधि BJP NEWS भाजपा का दलितों में पैठ बढ़ाने को मेगा प्लान, यूपी में इस माह छह सम्मेलन, घर-घर दस्तक देंगे जनप्रतिनिधि BJP NEWS भाजपा का दलितों में पैठ बढ़ाने को मेगा प्लान, यूपी में इस माह छह सम्मेलन, घर-घर दस्तक देंगे जनप्रतिनिधि BJP NEWS भाजपा का दलितों में पैठ बढ़ाने को मेगा प्लान, यूपी में इस माह छह सम्मेलन, घर-घर दस्तक देंगे जनप्रतिनिधि BJP NEWS भाजपा का दलितों में पैठ बढ़ाने को मेगा प्लान, यूपी में इस माह छह सम्मेलन, घर-घर दस्तक देंगे जनप्रतिनिधि

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!