Thursday, May 23, 2024

BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

BJP News Khabarwala 24 News Lucknow:आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा (BJP )का पूरा फोकस पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने वाले युवाओं पर है। इसके साथ साथ पार्टी आधी आबादी पर फोकस करेगी। भाजपा अब नए मतदाता बनवाने और फर्जियों को हटवाने की प्रदेशव्यापी मुहिम चलाएगी। इस अभियान को वोटर चेतना अभियान नाम दिया गया है। शुक्रवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में इस अभियान के दूसरे चरण का रोडमैप तय किया गया। हर बूथ पर 100 नए वोट बढ़वाने और 50 गलत वोटों को कटवाने का लक्ष्य रखा गया है। इस तरह पार्टी की तकरीबन ढाई करोड़ वोटों पर पैनी नजर है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने वोटर चेतना अभियान के माध्यम से घर-घर संपर्क कर मतदाता सूची पुनरीक्षण के काम में जुटने के लिए माइक्रो प्लानिंग साझा किया है।

चौपाल और हर दहलीज तक पहुंचें: भूपेंद्र चौधरी

भाजपा (BJP )के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी प्रदेश में 80 प्रतिशत से अधिक विधानसभा सीटें जीत चुकी है। पिछले लोकसभा चुनाव में तमाम दलों के गठबंधन के बावजूद भाजपा को 50 प्रतिशथ से ज्यादा मत मिले थे। नगरीय निकाय, पंचायत तथा सहकारिता के चुनावों में भाजपा ने ऐतिहासिक विजय प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि वोटर चेतना महाभियान के तहत हर दहलीज के साथ प्रत्येक कैम्पस तथा प्रत्येक चौपाल पर पहुंचना है। प्रत्येक 18 वर्ष की आयु को पूर्ण कर चुके युवाओं, विवाह होने के बाद परिवर्तित निवास स्थान, बूथ से अन्यत्र निवास करने वाले तथा बूथ पर नए आये मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने या नाम कटने का कार्य तथा दिवंगत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से कटवाने का कार्य वोटर अभियान के माध्यम से करना है।

अभियान के बारे में दी जानकारी

BJP प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा आगामी 16 व 17 अक्तूबर को वोटर चेतना महाभियान के तहत जिला स्तर पर कार्यशाला होंगी। 18 व 19 अक्टूबर को मंडल कार्यशालाओं के जरिए मतदाता पुनरीक्षण के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। 27 अक्टूबर को मतदाता सूची का ड्राफ्ट चुनाव आयोग द्वारा प्रकाशित होगा। 29 को मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता, सांसद, विधायक से लेकर सभी जनप्रतिनिधि घर-घर सम्पर्क कर मतदाता पुनरीक्षण के कार्य में जुटेंगे। उन्होंने कहा कि 30 अक्टूबर से पांच नवंबर तथा 25 नवंबर से तीन दिसंबर तक घर-घर संपर्क का विशेष अभियान चलाकर पार्टी एक-एक मतदाता तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि नये मतदाताओं की मदद से पार्टी 2024 के चुनाव में प्रदेश की 80 सीटों पर जीत का लक्ष्य प्राप्त करेगी।

यह रहे मौजूद

बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय प्रभारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी तथा जिला मतदाता प्रमुख उपस्थित रहे। प्रदेश महामंत्री तथा अभियान प्रभारी अनूप गुप्ता ने विस्तार से जानकारी दी। बैठक में महाभियान की प्रदेश टोली के सदस्य प्रदेश उपाध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह, सांसद सुब्रत पाठक व पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष विधायक पुरूषोत्तम खंडेलवाल उपस्थित रहे।

BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस BJP News लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की ढाई करोड़ वोटरों पर नजर, महिला मतदाताओं पर खास फोकस

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!