Sunday, February 25, 2024

Ayodhya Ram Mandir Inauguration रामलला नगरी में सितारों का जमघट …अमिताभ, रजनीकांत, अंबानी, टाटा, सचिन जैसे दिग्गज…

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi: Ayodhya Ram Mandir Inauguration श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को होगा। जिसमें देशभर की दिग्गज हस्तियों का समागम होगा। अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, अक्षय कुमार, मुकेश अंबानी, रतन टाटा, गौतम अदाणी, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसी हस्तियां इस पावन आयोजन की साक्षी बनेंगी।

प्राण प्रतिष्ठा का इन्हें दिया गया है निमंत्रण (Ayodhya Ram Mandir Inauguration)

टीवी पर लोकप्रिय रामायण में प्रभु श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी भी मौजूद रहेंगे। इनके अलावा संगीत जगत से मशहूर सरोदवादक अमजद अली खान भी इस आयोजन में शामिल होंगे।

सिने अभिनेता अजय देवगन, कंगना रणौत, माधुरी दीक्षित और उनके पति श्रीराम नेने, हेमा मालिनी, सनी देओल, अनुपम खेर, मधुर भंडारकर, संजय लीला भंसाली और गायिका श्रेया घोषाल, कैलाश खेर, शंकर महादेवन, अनूप जलोटा, सोनू निगम और अनुराधा पौडवाल को भी प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भेजा गया है।

निजी चार्टर्ड विमान से अयोध्या पहुंचे अभिताभ बच्चन (Ayodhya Ram Mandir Inauguration)

आमंत्रितों की सूची के लिए अमिताभ बच्चन 161 फीट ऊंचे गुलाबी बलुआ पत्थर मंदिर के उद्घाटन के लिए सोमवार को एक निजी चार्टर्ड विमान से अयोध्या जाएंगे। इसमें तेलुगू मेगास्टार प्रभास, अल्लू अर्जुन, जूनियर एटीआर, दक्षिण फिल्म जगत से चिरंजीवी और मोहनलाल भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। गीतकार पंकज मुंतशिर, उनकी पत्नी, प्रसून जोशी व उनकी पत्नी को भी बुलाया गया है।

उद्योग जगत से यह किए गए आमंत्रित (Ayodhya Ram Mandir Inauguration)

उद्योग जगत के मेहमानों की सूची में मुकेश अंबानी के अलावा उनकी मां कोकिलोन, पत्नी नीता, बेटे आकाश व अनंत, बहू श्लोका और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट भी आमंत्रित हैं। वहीं टाटा समूह के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन और उनकी पत्नी ललिता को भी निमंत्रण भेजा गया है। इनके अलावा इस सूची में अनिल अग्रवाल, हिंदूजा समूह के अशोक हिंदूजा, विप्रो के अजीम प्रेमजी, नूसली वाडिया, टॉरेंट ग्रुप के संस्थापक सुधीर मेहता, जीएमआर समूह के जीएमआर राव और रियल एस्टेट के दिग्गज निरंजन हीरानंदानी को भी निमंत्रण भेजा गया है।

इनके अलावा आदित्य बिरला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला, उनकी पत्नी नीरजा, पीरामल समूह के अजय पीरामल, महिंद्रा एंड महिंद्रा के आनंद महिंद्रा, डीसीएम श्रीराम के अजय श्रीराम और टीसीएस सीईओ के क्रीतिवसन, एचडीएफसी के पूर्व चेयरपर्सन दीपक पारेख, के सतीश रेड्डी, जी के पुनीत गोयंका, एल एंड टी के एसएन सुब्रमण्यन और उनकी पत्नी, इंफोसिस के एनआर नारायणमूर्ति, नंदन निलेकणी, कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक, जिंदल स्टील के नवीन जिंदल और मेदांता समूह के नरेश त्रेहान को भी आमंत्रित किया गया है।

खेल जगत से यह हैं आमंत्रित

विश्वनाथन आनंद, पीटी उषा, बाइचुंब भूटिया, कपिल देव, सुनील गावस्कर, महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, विरेंद्र सहवाग, रवींद्र जडेजा, रोहित शर्मा, करनम मल्लेश्वरी, कल्याण चौबे, कविता राउत तुंगार, देवेंद्र झंझाडिया, मिताली राज, साइना नेहवाल, पीवी सिंधू और पुलेला गोपीचंद को भी निमंत्रण भेजा गया है।

इनके अलावा गुजरात में 2002 के गोधरा ट्रेन अग्निकांड में जान गंवाने वाले 59 लोगों में से 19 कारसेवकों के परिजनों को भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। विहिप के एक पदाधिकारी ने शनिवार को कहा कि गुजरात के अन्य आमंत्रित लोगों में 320संत और समाज के 105 प्रमुख सदस्य शामिल हैं।

अतिथियों से गुलजार हुई रामलला की नगरी अयोध्या

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कई विशिष्ट अतिथि शनिवार को ही रामनगरी पहुंच गए। इनमें मुख्य रूप से ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद, मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, योग गुरु बाबा रामदेव, बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री और युग पुरुष परमानंद शामिल हैं। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत भी आ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!