Friday, May 24, 2024

AfghanistanV/S Pakistan:अफगानिस्तान ने फिर पाकिस्तान को चटाई धूल, टी 20 सीरिज भी हाथ से गंवाई

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

AfghanistanV/S Pakistan Khabarwala24 : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दूसरे टी 20 में हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। अफनानिस्तान को मैच जिताने में फजलहक फारूकी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अहम भूमिका निभाई।

AfghanistanV/S Pakistan2ndT20I:  Afghanistan अफगानिस्तान ने दूसरे टी 20 में Pakistan पाकिस्तान को हराकर सीरीज पर बढ़त हासिल कर ली। 26 मार्च को शारजाह में खेले गए टी 20 सीरीज के दुसरे मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। टीम को मैच जिताने में रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान सहित फजलहक फारूकी का खास योगदान रहा। पहले मुकाबले में भी पाकिस्तान को शिकस्त मिली थी। अफगानिस्तान के टी20 इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब उसने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो मैच जीतने के बाद सीरीज भी अपने नाम कर ली है। अब राशिद खान की टीम की निगाह टी 20 श्रृंखला में पाकिस्तान का व्हाइट वाश करने पर होगी।

add1
add1

130 रन पर ढेर हो गई पाकिस्तान टीम

शारजाह में खेले गए इस दूसरे मुकाबले में Pakistan पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। पाकिस्तान ने अपने पहले 2 विकेट टीम का खाता खुले बगैर खो दिए। मध्यक्रम ऑर्डर में इमाद वसीम और शादाब खान की पारी को अगर छोड़ दिया जाए तो शेष सभी बल्लेबाजों ने निराश किया। इमाद वसीम ने पारी को संभालने का प्रयास किया। वह 64 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि कप्तान शाबाद खान ने 32 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा मोहम्मद हारिस 15 और तैय्यब ताहिर 13 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह पाकिस्तान ने 6 विकेट पर 130 रन बनाए। Afghanistan अफगानिस्तान की तरफ से फजलहक फारूखी सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 2 विकेट झटके। उनके अलावा नवीन उल हक, राशिद खान और करीम जनात को 1-1 विकेट मिला.

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 7 विकेट हराया

131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Afghanistan अफगानिस्तान टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। टीम का पहला विकेट 30 रन पर गिर गया.। पारी की शुरूआत करने आए उस्मान गनी 7 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने मैच को संभाला। दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को शुरुआती झटके से उबारा। रहमानुल्लाह 44 रन बनाकर आउट हुए जबकि जादरान ने 38 रन की पारी खेली। इसके बाद नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 7 विकेट से जीत दिला दी। मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले फजहक फारूकी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

AfghanistanV/S Pakistan:अफगानिस्तान ने फिर पाकिस्तान को चटाई धूल, टी 20 सीरिज भी हाथ से गंवाई

42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!