Sunday, February 25, 2024

22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News Lucknow : 22 January Holiday 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। इस दिन अयोध्या में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। देश के कई VVIP इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले हैं। इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए सरकार से लेकर राम मंदिर ट्रस्ट तक के पदाधिकारी जी-जान से जुटे हुए हैं।22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। वही इस ऐतिहासिक मौकों पर समारोह के दिन कुछ प्रदेशों ने सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है। ऐलान करने वाले प्रदेशों में उत्तर प्रदेश पहले स्थान पर है।

उत्तर प्रदेश (22 January Holiday)

22 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। साथ ही उस दिन पूरे राज्य में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी।

हरियाणा (22 January Holiday)

हरियाणा सरकार ने भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर 22 जनवरी को स्कूल बंद रखने का ऐलान किया है। साथ ही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन प्रदेश में कहीं भी शराब के सेवन की अनुमति नहीं होगी।

मध्य प्रदेश (22 January Holiday)

मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव ने 22 जनवरी को स्कूल की छुट्टी घोषित की है। लोगों को इस दिन को त्योहार की भांति मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा जा रहा है। मोहन यादव ने शराब एवं भांग की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी करते हुए 22 जनवरी को प्रदेश में ‘ड्राई डे’ का भी ऐलान किया है। उन्होंने कहा, ”जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने निर्णय लिया है कि 22 जनवरी को प्रदेश में ‘ड्राई डे’ रहेगा। शराब और भांग की दुकानें बंद रहेंगी।

गोवा (22 January Holiday)

रिपोर्ट के मुताबिक, गोवा सरकार ने भी 22 जनवरी को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम के मद्देनजर सरकारी कर्मचारियों और स्कूलों के लिए छुट्टी का ऐलान किया है। सीएम प्रमोद सावंत ने मंत्रिमंडल बैठक के बाद कहा, “स्कूलों के साथ-साथ सिर्फ सरकारी कर्मचारियों के लिए सार्वजनिक अवकाश होगा।”

छत्तीसगढ़ (22 January Holiday)

छत्तीसगढ़ सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर में प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मनाने के लिए राज्य के सभी सरकारी स्कूलों एवं कॉलेजों में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है। सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया के जरिए एक्स में इसका ऐलान किया। उन्होंने लिखा, ‘सियाराम को सब संसार जानता है। मैं आपको यथाशक्ति प्रणाम करता हूं। अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर के प्रतिष्ठापन के दिन 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी रहेगी।”

VVIP के स्वागत और सम्मान की व्यवस्था (22 January Holiday)

राम मंदिर ट्रस्ट ने इस मौके के गवाह बनने वाले सभी VVIP लोगों के स्वागत और सम्मान के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। उन्हें विशेष उपहार भी प्रदान किए जाएंगे। 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का प्राथमिक अनुष्ठान लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम द्वारा किया जाएगा। मेहमानों के लिए स्मृति चिन्ह के रूप में मंदिर से पूजनीय राम राज मिट्टी एक मुख्य आकर्षण है। दैवीय कृपा के प्रतीक इस पवित्र उपहार का उपयोग घर के बगीचों या फूलों के गमलों में किया जा सकता है, जिससे आध्यात्मिक माहौल में बढ़ोतरी होती है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित न हो पाने वालों को भी भविष्य में यह सार्थक उपहार मिल सकता है।

22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद

add
add

22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद 22 January Holiday इन 5 राज्यों की सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया छुट्टी का ऐलान, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!