Monday, May 27, 2024

10 Guarantees Arvind Kejriwal देश के हर गरीब को 200 यूनिट बिजली फ्री, मुफ्त बिजली से लेकर फ्री इलाज तक, केजरीवाल ने देश को दी 10 गारंटी

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : 10 Guarantees Arvind Kejriwal दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के गरीबों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी को सत्ता में वोट दिया जाता है, तो ये उनकी 10 गारंटी में से पहली गारंटी होगी। केजरीवाल ने कहा, “हम देश में 24 घंटे बिजली देंगे। देश में 3 लाख मेगावाट बिजली उत्पादन की क्षमता है, लेकिन खपत सिर्फ 2 लाख मेगावाट है। हमारा देश मांग से ज्यादा बिजली उत्पादन कर सकता है। हमने दिल्ली और पंजाब में ये कर दिखाया है। हम देश में भी ऐसा करेंगे। हम सभी गरीबों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देंगे। इसमें 1.25 लाख करोड़ रुपये का खर्च आएगा। हम इसका इंतजाम कर सकते हैं।

केजरीवाल ने केंद्र पर निशाना साधा (10 Guarantees Arvind Kejriwal)

तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार पीएम मोदी पर हमलावर हैं। रविवार को एक बार फिर उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री की गारंटी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। इसी के साथ केजरीवाल ने देश को 10 गांरटियां दी। उन्होंने कहा कि जब इंडी गठबंधन की सरकार बनेगी तब इन गारंटियों को पूरा किया जाएगा।

आजतक एक भी गारंटी पूरी नहीं (10 Guarantees Arvind Kejriwal)

केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में महंगाई कम करने, हर साल 2 करोड़ रोजगार देने, 15 लाख रुपए और किसानों की आय दोगुनी करने समेत कई गारंटियां दी थीं लेकिन आजतक एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई है। वहीं मैंने दिल्ली और पंजाब के चुनावों में फ्री बिजली-पानी और अच्छे स्कूल और अस्पताल की गारंटी दी थी, जो मैंने पूरी की। केजरीवाल ने कहा कि हमने बिजली मुफ्त करने की गांरटी दी, स्कूल शानदार की गारंटी दी, मोहल्ला क्लिनिक खोलने का वादा किया।

अगले पांच साल युद्ध स्तर पर काम (10 Guarantees Arvind Kejriwal)

हमने वो सब किया जिसकी हमने गारंटी दी थी। पीएम मोदी की गारंटी कौन पूरा करेगा, वो भी नहीं पता क्योंकि वह 75 साल की उम्र में रिटायर हो रहे हैं। केजरीवाल की गारंटी केजरीवाल पूरा करेंगे। केजरीवाल ने देश की जनता को 10 गारंटी दी हैं। सीएम ने कहा केजरीवाल की इन 10 गारंटियों की मैं गारंटी लेता हूं कि इंडी गठबंधन की सरकार बनने पर इन्हें पूरा कराया जाएगा। ये 10 गारंटियां नये भारत का विजन हैं। ये सभी काम अगले पांच साल में युद्ध स्तर पर पूरे किये जायेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने दी गारंटियां (10 Guarantees Arvind Kejriwal)

1. मुफ्त बिजली की गांरटी

पूरे देश में 24 घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे। कहीं पावर कट नहीं लगेगा। पूरे देश के गरीबों की बिजली फ्री करेंगे।

2. बेहतर शिक्षा की गारंटी (10 Guarantees Arvind Kejriwal)

हर गांव और हर मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे। इस देश में पैदा होने वाले हर बच्चे के लिए अच्छी और मुफ्त शिक्षा का इंतजाम किया जाएगा।

3. शानदार और फ्री इलाज

हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे। हर जिले में शानदार सरकारी अस्पताल बनाएंगे। देश के हर व्यक्ति के लिए शानदार और फ्री इलाज की व्यवस्था करेंगे।

4. चीन से जमीन वापस लेंगे (10 Guarantees Arvind Kejriwal)

चीन द्वारा अवैध तरीके से कब्जा की भारत की जमीन वापिस लाने के लिए सेना को जरूरी कदम उठाने के लिए पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी।

5. अग्निवीर पक्का करने की गांरटी

अग्निवीर योजना को बंद करके सारी सैन्य भर्तियों को पुरानी प्रक्रिया की तहत किया जाएगा। अभी तक भर्ती किए गए सभी अग्निवीरों को पक्का किया जाएगा।

6. किसानों के लिए गांरटी (10 Guarantees Arvind Kejriwal)

किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक सभी फसलों पर MSP निर्धारित करके उन्हें फसलों के पूरे दाम दिलवायेंगे।

7. दिल्ली को पूर्ण राज्य की गारंटी

दिल्ली वालों की दशकों पुरानी मांग को पूरा किया जाएगा। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाएंगे।

8. रोजगार की गारंटी (10 Guarantees Arvind Kejriwal)

बेरोजगारी को व्यवस्थागत तरीके से दूर किया जायेगा। अगले एक वर्ष में 2 करोड़ रोजगार की व्यवस्था की जाएगी।

9. भ्रष्टाचार से मुक्ति की गारंटी

भाजपा की वाशिंग मशीन का विनाश किया जाएगा। ईमानदारों को जेल भेजने और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने की मजबूत व्यवस्था को समाप्त किया जाएगा। दिल्ली और पंजाब की तरह भ्रष्टाचार पर सही मायने में प्रहार किया जाएगा।

10. खुलकर व्यापार की गारंटी (10 Guarantees Arvind Kejriwal)

जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा। हम ऐसी व्यवस्था करेंगे, जिससे व्यापारी खुलकर व्यापार कर सकेंगे। GST को पीएमएलए से बाहर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!