Wednesday, May 22, 2024

World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह…

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

World Cup 2023 Khabarwala 24 News New Delhi:वन-डे वर्ल्ड कप 2023 में विजयरथ पर सवार भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने सभी लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट पर 410 रन की बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 47.5 ओवर में 250 रन पर आउट हो गई।

भारतीय टीम ने लगातार 8 जीत दर्ज करने के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेलने उतरी टीम इंडिया ने 160 रन की बड़ी जीत से लीग के सभी मैच खत्म किए। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की धमाकेदार शतकीय पारी के दम पर भारत ने 4 विकेट पर 410 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था इसके जवाब में नीदरलैंड्स ने टक्कर देने की कोशिश की लेकिन 250 रन पर ही पूरी टीम आउट हो गई। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक दो नहीं 9 गेंदबाजों को मौका दिया जिसमें वो खुद भी शामिल थे।

क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा (World Cup 2023)

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, और सुर्यकुमार यादव ने नीदरलैंड्स के खिलाफ गेंदबाजी की। मैच खत्म होने के बाद जब भारतीय टीम के कप्तान रोहित से इसके बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, जब आपके पास सिर्फ 5 ही गेंदबाज होते हैं तो आप अपनी टीम के अंदर ही कुछ विकल्प तैयार करने की कोशिश करते हैं। आज हमारे पास 9 विकल्प मौजूद थे। यह बहुत ही महत्वपूर्ण है आज का वो मुकाबला था जिसमें हमने कुछ चीजों को आजमाया। हमारे तेज गेंदबाज वाइड यॉर्कर आजमा रहे थे जब इसकी जरूरत नहीं थी लेकिन हम इसको करके देखना चाहते थे। एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर हम कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे थे। हमें देखना था कि इससे क्या हासिल होता है।

रोहित और विराट ने लिए विकेट (World Cup 2023)

नीदरलैंड्स के खिलाफ भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाजों के अलावा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने गेंदबाजी की थी। इन दोनों को ही 1-1 विकेट मिला। विराट कोहली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट लिया, जबकि कप्तान रोहित ने सिर्फ 5 गेंद डालकर एक विकेट लिया।

World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह...

add
add

World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह... World Cup 2023 क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, क्या थी इसके पीछे बड़ी वजह...

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!