Wednesday, May 22, 2024

Weather Report: मानसून की दस्तक के बाद UP के 25जनपदों भारी और 43 जिलों में बारिश का आलर्ट, जानिए मौसम का अपडेट

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Weather Report Khabarwala 24 News New Delhi : मानसून के आने से झमाझम बारिश हो रही है। दिल्ली, यूपी से लेकर बिहार तक बारिश हो रही है। दक्षिणी पश्चिमी मानसून ने पूरे उत्तर प्रदेश को अपने दायरे में ले लिया है। मौसम विभाग ने सोमवार को आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैय्या, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, जालौन और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। केरल, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, समेत कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। कुछ राज्यों में दो तीन दिनों में पहुंचने का अनुमान है।

कुछ जिलों में आॅरेंज तो कुछ में येलो आलर्ट किया जारी

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में मानसून ने दस्तक दे दी है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। दिनभर तेज हवाएं चलेंगी और झमाझम बारिश होगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून की एंट्री हो गई है. जिस वजह से प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। IMD ने प्रदेश के कुछ इलाकों में ऑरेंज तो कुछ इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है।

UP (यूपी) के इन जनपदों में होगी भारी बारिश

Weather मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान यूपी के बांदा, फतेहपुर, बहराइच, लखीमपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, अमरोहा, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी में बारिश का अनुमान है।

UP (यूपी) के इन जनपदों में होगी सामान्य बारिश

चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकरनगर, अलीगढ़, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, पीलीभीत में सामान्य बारिश होने का अनुमान है।

उत्तराखंड में  अलर्ट जारी

उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की उम्मीद । 29 जून तक रेड अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में प्री मानसून ने दस्तक दे दी है। Weather मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, उत्तरकाशी, नीताल, टिहरी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी वर्षा हो सकती है। राजस्थान में भी बारिश का दौर शुरू है। विभाग ने जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। बारिश की वजह से राज्य के कई इलाकों में भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश में आने वाले एक हफ्ते तक मौसम इसी तरह खराब बने रहने का अनुमान है और स्थानीय प्रशासन ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। राज्य में बारिश की वजह से पेयजल योजनाएं और बिजली सेवा भी बाधित हुई हैं।

इसके अलावा बिहार,ओडिशा, असम, उप. हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पश्चिम मध्य प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल और पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

Weather Report: मानसून की दस्तक के बाद UP के 25जनपदों भारी और 43 जिलों में बारिश का आलर्ट, जानिए मौसम का अपडेट Weather Report: मानसून की दस्तक के बाद UP के 25जनपदों भारी और 43 जिलों में बारिश का आलर्ट, जानिए मौसम का अपडेट Weather Report: मानसून की दस्तक के बाद UP के 25जनपदों भारी और 43 जिलों में बारिश का आलर्ट, जानिए मौसम का अपडेट

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!