Wednesday, June 19, 2024

Weather दिल्लीवालों को भीषण गर्मी से मिली राहत, आज भी बरसेंगे बादल;जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi: Weather दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बीते दिनों परेशान लोगों को राहत मिली है। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के मौसम में आए अचानक बदलाव से लोगों ने राहत की सांस ली। देर शाम दिल्ली में बूंदाबांदी के बाद धूल भरी आंधी अपने साथ तेज बारिश लेकर आई। सुबह और दोपहर के समय लू के थपेड़ों से जूझ रहे दिल्ली के लोगों को देर शाम हुई झमाझम बारिश से राहत मिली।

इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई और मौसम सुहावना हो गया। बुधवार रात हुई बारिश के बाद गुरुवार की सुबह दिल्ली के लोगों की सुहावने मौसम के साथ हुई है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश की उम्मीद है।

कैसा रहेगा दिल्ली में मौसम का हाल (Weather)

बुधवार को देर रात हुई बारिश के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है। देर रात तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से शहर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बदलते मौसम के मिजाज के बीच दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना है। आज शहर में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। आज शहर का अधिकतम तापमान 42 सेल्सियस डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 सेल्सियस डिग्री रहने की उम्मीद है। दिल्ली के साथ नोएडा और गाजियाबाद में भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की उम्मीद है।

आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल (Weather)

दिल्ली-एनसीआर में आने वाले दिनों में भी बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार और शुक्रवार यानी 6 और 7 जून को धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। उसके बाद 8 से 11 जून तक दिल्ली में तेज हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में आने वाले दिनों में मौसम अच्छा बने रहने की उम्मीद है।

एनसीआर के मौसम की बात करें तो गाजियाबाद और नोएडा दोनों शहरों में 6 और 7 जून को आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं फरीदबाद और गुरुग्राम में भीषण गर्मी की प्रकोप जारी रहेगा। यहां अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

कैसा रहेगा यूपी का मौसम (Weather)

यूपी की राजधानी लखनऊ की सुबह बेहद सुहावनी है, क्योंकि रातभर आंधी के बाद सुबह हुई हल्की बारिश से तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई है और लोगों को गर्मी से भी काफी हद तक राहत मिली है।

किन किन जिलों को आज राहत (Weather)

लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बलिया चुर्क, बहराइच,फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़ और बस्ती में आज से बादलों की आवाजाही लगी रहेगी।

बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, फतेहपुर, मिर्जापुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, आगरा, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और उसके आसपास के इलाकों में भीषण ताप लहर लू चलने की उम्मीद है। प्रतापगढ़, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, फर्रुखाबाद, उन्नाव, रायबरेली, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी और उसके आसपास के इलाकों में ताप लहर लू चलने के आसार है।

बिजली गिरने के साथ आधी की उम्मीद (Weather)

इसके साथ ही सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाज़ियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही आंधी चलने की भी उम्मीद है। वहीं बीते बुधवार को फतेहपुर सबसे गर्म शहर रहा है। फतेहपुर में 46.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!