Saturday, June 15, 2024

Traffic On Mount Everest माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई कोई मजाक नहीं, कभी भी मौत; वायरल वीडियो से मैसेज-इसे मजाक न समझें

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi: Traffic On Mount Everest शायद ही कोई शहर हो, जहां बिना किसी जाम के आप यात्रा कर सकें। दिल्ली एनसीआर की हालत ही खराब है लेकिन ये जाम सिर्फ शहरों में ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट पर चढ़ने के लिए भी लग जाता है।

माउंट एवरेस्ट चढ़ाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग हैरानी जता रहे हैं।

माउंट एवरेस्ट पर भी लगा जाम (Traffic On Mount Everest)

राजन द्विवेदी नाम के पर्वतारोही ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एवरेस्ट पर चढ़ने वालों की लंबी कतार दिखाई दे रही है। उन्होंने वीडियो शेयर कर लिखा कि माउंट एवरेस्ट कोई मजाक नहीं है और काफी गंभीर चढ़ाई है। दुनिया भर में लगभग 500 पर्वतारोही, शौकिया और अनुभवहीन लोग चढ़ने की कोशिश करते हैं और 250-300 ही सफल होते हैं।

दो लोग हैं लापता (Traffic On Mount Everest )

उन्होंने आगे लिखा कि मेरा मानना ​​है कि मई 1953 में पहली चढ़ाई के बाद से अब तक लगभग 7000 लोग शिखर पर पहुंच चुके हैं। बता दें कि माउन्ट एवरेस्ट पर जाम ब्रिटिश पर्वतारोही डैनियल पैटरसन और उनके नेपाली शेरपा पास्टेनजी चोटी से उतरते समय बर्फ गिरने की चपेट आ गए, दोनों लापता हैं। बताया जा रहा है कि दोनों की मौत हो चुकी है।

यूजर्स ने किए कमेंट्स (Traffic On Mount Everest)

राजन द्विवेदी द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो वायरल हो गया और अब इस पर लोगों के तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। एक ने लिखा कि धरती के लोग कोई भी जगह सुरक्षित और साफ सुथरा नहीं छोड़ेंगे। एक ने लिखा कि ना तो ये अच्छा है और ना ही अनोखा। ये सब देखना वाकई बेहद निराशाजनक है कि किस तरह लोग बस मौज मस्ती के लिए ऊंची चोटी पर चढ़ने के लिए पगलाए हैं ।

ये दुनिया के सबसे महंगे सर्कस के अलावा…(Traffic On Mount Everest )

एक ने लिखा कि ऊपर पहुंचने के बाद ये लोग माउन्ट एवरेस्ट पर कितना कचरा छोड़ कर वापस आएंगे? शेरपा के साथ ये लोग जाते हैं और खुद क्रेडिट लेटे हैं। एक ने लिखा कि ये दुनिया के सबसे महंगे सर्कस के अलावा और कुछ नहीं है। एक अन्य ने लिखा कि अब लोगों ने इसे फैशन बना दिया है,पहले माउंट एवेरेस्ट पर चढ़ने वाले लोग हीरो माने जाते थे।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!