Wednesday, May 22, 2024

Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Sports News Khabarwala 24 News New Delhi : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर मार्लन सैमुअल्स को अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन में दोषी पाए जाने के बाद छह साल के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से प्रतिबंधित कर दिया है। आपको बता दें कि पूर्व कैरेबियन खिलाड़ी पर सितंबर 2021 में कुल चार आरोप लगाए गए थे। लंबी जांच प्रक्रिया के बाद उन्हें अगस्त 2023 में दोषी करार दिया गया। आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने बृहस्पतिवार को पुष्टि करते हुए बताया है कि उनके प्रतिबंध 11 नवंबर 2023 से शुरू होंगे। पूर्व चैंपियन बल्लेबाज को आचार संहिता के नियम 2.4.2, 2.4.3, 2.4.6 और 2.4.7 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

सैमुअल्स को क्रिकेट से बैन करने की पुष्टि आईसीसी एचआर और इंटीग्रिटी यूनिट के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने की है। मार्शल ने इस दौरान कहा, सैमुअल्स ने करीब दो दशकों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भाग लिया. । इस बीच उन्होंने कई भ्रष्टाचार विरोधी सत्रों में भाग लिया और वे जानते थे कि भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के तहत उनके दायित्व क्या थे।
उन्होंने आगे कहा, यद्यपि वह संन्यास ले चुके हैं, लेकिन जब ये अपराध हुए तब वह इसके भागीदार थे। उनके प्रति छह साल का प्रतिबंध नियमों को तोड़ने का इरादा रखने वाले खिलाड़ियों के लिए एक कठोर चेतावनी के रूप में काम करेगा।

सैमुअल्स का क्या है क्रिकेट करियर:

सैमुअल्स ने अपने 18 साल के क्रिकेट करियर के दौरान 300 से अधिक मुकाबले खेले। इस बीच उनके बल्ले से 17 शतक आए। यही नहीं वह वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की।

सैमुअल्स अपनी टीम के लिए आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2012 और 2016 के फाइनल मुकाबले में शीर्ष स्कोरर रहे। इस दौरान कैरेबियन टीम खिताब अपने नाम करने में काययाब हुई थी।

Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच

add
add

Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच Sports News क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 6 साल के लिए हुए बैन कैरेबियाई दिग्गज, 300 से अधिक WI के लिए खेल चुके मैच

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!